Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु
Amazon डिलीवरी ब्वॉय

Amazon में आप फुल टाइम जॉब के साथ ही पार्ट टाइम जॉब भी कर सकते हैं. अमेजन के साथ स्टूडेंट्स भी पार्ट टाइम पैसा कमा सकते हैं. और अपना खर्च उठा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 5:52 AM IST
  • Share this:
दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Amazon के साथ जुड़ कर कोई भी व्यक्ति कम समय में ज्यादा पैसे कमा सकता है. बेरोजगारों के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है. Amazon में आप फुल टाइम जॉब के साथ ही पार्ट टाइम जॉब भी कर सकते हैं. अमेजन के साथ स्टूडेंट्स भी पार्ट टाइम पैसा कमा सकते हैं. और अपना खर्च उठा सकते हैं. इच्छुक डिलीवरी पार्टनर्स साइन-अप कर अपना शेड्यूल चुन सकते हैं और पैकेजेस डिलीवर कर सकते हैं. Amazon डिलीवरी ब्वॉय बन कर कमाएं जमकर पैसा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Amazon डिलीवरी ब्वॉय बन करें अच्छी खासी कमाई
Amazon सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक डिलीवर करती है. Amazon के डिलीवरी ब्वॉय रोजाना देशभर में लाखों पैकेज डिलीवर करते हैं. एक डिलीवरी ब्वॉय को करीब 100 से डेढ़ सौ पैकेज एक दिन में डिलीवर करने होते हैं. अमेजॉन सेंटर से लगभग 10-15 किलोमीटर के एरिया में पैकेज डिलीवर किया जाता है. Amazon डिलीवरी ब्वॉयज का कहना है कि वे एक दिन में लगभग 4 घंटे में 100-150 पैकेज डिलीवर कर देते हैं.


इन डाक्यूमेंट्स की पड़ती है जरुरत


अगर आप स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर भी होना चाहिए. साथ ही बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए.

ये भी पढ़ें : फ्रीज हो गया है NPS अकाउंट तो ऐसे करें चालू, रिटायरमेंट के बाद भी नहीं होगी पैसों की दिक्कत

इस तरह करें अप्लाई
अमेजॉन में डिलिवरी ब्वॉय की नौकरी करने के लिए अपनी ईमेल आईडी के जरिए रजिस्टर करवा सकते हैं. अगर आप डिलिवरी ब्वॉय की नौकरी करना चाहते हैं तो अमेजॉन की साइट https://logistics.amazon.in/applynow पर डायरेक्ट आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अमेजॉन के किसी भी सेंटर पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है.

इस तरह कर सकते हैं हजारों में कमाई
वैसे तो Amazon डिलीवरी ब्वॉय को हर महीने सैलरी मिलती है. लेकिन इसमें पेट्रोल का खर्च आपका होता है. एक प्रोडक्ट या पैकेज को डिलीवर करने पर 15 से 20 रुपए मिलते हैं. अगर कोई व्यक्ति रोज 100 पैकेज डिलीवर करता है तो पूरे महीने में आराम से 60000-70000 रुपए महीना कमा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज