Amazon खोलेगा अपने ऑफलाइन स्टोर्स! अब प्रोडक्ट को टच और फील कर सकेंगे ग्राहक, जानिए और क्या होगा खास?

Amazon खोलेगा अपने ऑफलाइन स्टोर्स! अब प्रोडक्ट को टच और फील कर सकेंगे ग्राहक, जानिए और क्या होगा खास?
Amazon खोलेगा अपने ऑफलाइन स्टोर्स! अब प्रोडक्ट को टच और फील कर सकेंगे ग्राहक

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने इजी स्टोर फॉर्मेट लॉन्च किया है. अमेजन इजी फॉर्मेट (Amazon Easy Format) में लोगों को प्रोडक्ट को टच एंड फील एक्सपीरियंस (Touch & Feel Experience) करने का मौका मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 2:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने इजी स्टोर फॉर्मेट लॉन्च किया है. अमेजन इजी बहुत सारी सेवाओं के लिए सिंगल टचपॉइंट की तरह काम करेगा. अमेजन इजी फॉर्मेट (Amazon Easy Format) में लोगों को प्रोडक्ट को टच एंड फील एक्सपीरियंस (Touch & Feel Experience) करने का मौका मिलेगा. जिसमें सामान की फिजिकल डिस्प्ले की जाएगी. अमेजन ने ET को यह जानकारी दी है. अमेजन का यह फॉर्मेट इस लिहाज से भी इंपोर्टेंट है क्योंकि बहुत से लोग ऑनलाइन शॉपिंग में इसलिए कंफर्टेबल नहीं होते क्योंकि वह प्रोडक्ट को देख और फील नहीं सकते. अब अमेजन के इजी स्टोर के माध्यम से लोगों की यह शिकायत भी दूर हो जाएगी.

अमेजन के इजी स्टोर की होंगी ये खासियतें
अमेजन के इजी स्टोर से ग्राहक अमेजन इंडिया की वेबसाइट से किसी सामान का आर्डर प्लेस कर सकते हैं. इस पर लगे उपकरण में गाइडेड असिस्टेंट की मदद मिलेगी. इसे स्टाफ की मदद से ऑपरेट किया जा सकता है. इस तरह के इजी स्टोर से सामान का आर्डर कर उसे वहीं से पिक किया जा सकता है या उसकी होम डिलीवरी कराई जा सकती है.

ये भी पढ़ें:- 8.5 करोड़ किसानों के खाते में आए 2-2 हजार रुपये, नहीं मिले तो यहां करें कॉल
20-30 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग में मिलेगी मदद


अमेजन स्टोर इस तरह के हमेशा निजी स्टार्ट देशभर में खोले जाएंगे यह कंपनी के पुराने और नए नेटवर्क पार्टनर के साथ शुरू किए जाएंगे अमेजन इंडिया के निदेशक (कस्टमर एक्सपीरियंस एंड मार्केटिंग) किशोर थोटा ने कहा कि अमेजन का इजी स्टोर अगले 20-30 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग के लिए आकर्षित करने में मदद कर सकता है.

ये भी पढ़ें:- लैप्स हो गई है बीमा पॉलिसी? आज से मिल रहा रिवाइव करने का शानदार मौका

बढ़ेंगे एम्प्लॉयमेंट के मौके
उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय स्तर पर जॉब और स्वरोजगार के अवसर पैदा करने में भी काफी मदद मिल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज