Amazon के मालिक जेफ बेजोस ने रचा इतिहास! बने दुनिया के पहले ₹15 लाख करोड़ की संपत्ति वाले शख्स

Amazon के मालिक जेफ बेजोस ने रचा इतिहास! बने दुनिया के पहले ₹15 लाख करोड़ की संपत्ति वाले शख्स
Amazon के मालिक ने रचा इतिहास!दुनिया के पहले 15 लाख करोड़ की संपत्ति वाले शख्स

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की दौलत ने नए शिखर को छु लिया है. बेजोस की दौलत ने 200 अरब डॉलर (15 लाख करोड़) का आंकड़ा पार कर लिया है. वह 200 अरब डॉलर संपत्ति वाले दुनिया के पहले शख्स (World First Person with 200 billion dollar Net Worth) बन गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 11:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की दौलत ने नए शिखर को छु लिया है. बेजोस की दौलत ने 200 अरब डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है. भारतीय करेंसी में 200 अरब डॉलर की कीमत लगभग 15 लाख करोड़ रुपये होती है. ब्लूमबर्ग बिलियेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अमेजन का शेयरों बुधवार को रिकॉर्ड हाई पर पहुंच जाने के कारण बेजोस की दौलत में भी इजाफा हुआ और वह 200 अरब डॉलर (15 लाख करोड़) संपत्ति वाले दुनिया के पहले शख्स (World First Person with 200 billion dollar Net Worth) बन गए.

एलन मस्क की दौलत बेजोस से आधी
वहीं कल टेस्ला इंक के शेयरों में उछाल आने से कंपनी के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) की दौलत 101 अरब डॉलर हो गई है. फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग अगस्त माह की शुरुआत में 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुए थे. बुधवार को उनकी दौलत में 8.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ.

Credit और Debit कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए RBI ने बदल दिए हैं ये 5 नियम
कोरोना के बावजूद टॉप 500 अमीरों की दौलत बढ़ी


बता दें कि इस साल दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की संपत्ति 809 अरब डॉलर बढ़ी है. वैश्विक स्तर पर फैली कोरोनावायरस महामारी के कारण एक ओर जहां जीडीपी में रिकॉर्ड गिरावट आई और लाखों लोगों बेरोजगार हुए. वहीं 500 टॉप अमीरों की दौलत में जनवरी से अब तक 14 फीसदी का इजाफा हुआ है. Elon Musk की दौलत में इस साल 73.6 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. वहीं बेजोस की संपत्ति 87.1 अरब डॉलर बढ़ी है.

सावधान ... कहीं आपका डेबिड कार्ड या क्रेडिट कार्ड क्लोन तो नहीं हो रहा है?

चीन के अरपबतिओं की दौलत में भी हुआ इजाफा
चीन के टेक बिलियेनियर्स की संपत्ति इस साल बढ़ी है. Tencent Holdings Ltd. के सीईओ पोनी मा की दौलत में इस साल 16.6 अरब डॉलर का बढ़ोत्तरी हुई और अब उनकी दौलत 55.2 अरब डॉलर है. वहीं अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड के जैक मा और NetEase Inc. के विलियम डिंग की दौलत 12 अरब डॉलर से ज्यादा बढ़ी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज