सिर्फ 5 रुपये में खरीदें सोना, Amazon Pay ने शुरू किया 'Gold Vault'

सिर्फ 5 रुपये में खरीदें सोना, Amazon Pay ने शुरू किया 'Gold Vault'
सिर्फ 5 रुपये में खरीदें सोना

Amazon Pay ने बताया कि इस सर्विस के लिए कंपनी ने सेफगोल्ड (SafeGold) के साथ साझेदारी की है. यूजर्स Gold Vault के जरिए कम से कम 5 रुपये का डिजिटल सोना (Gold) खरीद सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 8:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ई-कॉमर्स अमेजन इंडिया (Amazon India) की फाइनेंशियल सर्विसेस कंपनी अमेजन पे (Amazon Pay) ने उपयोगकर्ताओं के लिए अपना डिजिटल गोल्ड इन्वेस्टमेंट फीचर 'गोल्ड वॉल्ट' (Gold Vault) लॉन्च किया. Amazon Pay ने बताया कि इस सर्विस के लिए कंपनी ने सेफगोल्ड (SafeGold) के साथ साझेदारी की है. यूजर्स Gold Vault के जरिए कम से कम 5 रुपये का डिजिटल सोना (Gold) खरीद सकते हैं. इसके साथ अमेजन पे, अब अन्य डिजिटल पेमेंट कंपनियों जैसे पेटीएम (Paytm), फोनपे (PhonePe), गूगल पे (Google Pay), मोबिक्विक (MobiKwik), एक्सिस बैंक के स्वामित्व वाले फ्रीचार्ज (Freecharge) और अन्य को टक्कर दे सकती है, जो अपने यूजर्स को डिजिटल गोल्ड खरीदने का ऑफर कर रहे हैं.

लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने ग्राहकों की ओर से इनोवेशन करने में विश्वास करते हैं ताकि उनके लिए नए अनुभव बन सकें. इस प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने और उनकी सेवा करने के लिए लगातार नए क्षेत्रों और अवसरों का मूल्यांकन कर रहे हैं. इसने अमेजन पे को सेफगॉल्ड के साथ साझेदारी में डिजिटल गोल्ड सेवाओं को लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया है.

यह भी पढ़ें- 1 सितंबर से महंगा हो जाएगा Flights Ticket, सरकार ने बढ़ाई हवाई सफ़र से जुड़ी ये फीस



इस पेशकश के जरिए अमेजन ग्राहकों को किसी भी समय सोना खरीदने और बेचने की आजादी होगी. ग्राहक कम्पीटिटिव प्राइसिंग और बिना किसी परेशानी के सुरक्षा के लिए लॉकर किराए पर ले सकते हैं. बता दें कि पेटीएम और फोनपे दोनों ने 2017 में अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड की पेशकश शुरू की थी, जबकि गुरुग्राम स्थित मोबिक्विक ने 2018 में यह सुविधा लॉन्च किया था और गूगल पे ने अप्रैल 2019 में उपयोगकर्ताओं को डिजिटल गोल्ड में निवेश करने की अनुमति दी.
यहां तक ​​कि चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने अप्रैल में अपने भुगतान प्लेटफॉर्म MiPay पर डिजिटल गोल्ड पेश किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज