अमेजन की नई पहल, अब हजारों कारीगरों को बिजनेस करने में होगी सहूलियत, मिलेंगे नौकरी के मौके

Amazon India की नई पहल

Amazon India की नई पहल

Amazon Mrignayani M.P. Govt. Emporium programme: कारीगरों एवं बुनकरों को समर्थन देने के उद्देश्य से अमेजन.इन के फ्लैगशिप कारीगर प्रोग्राम के तहत अपने मार्केटप्लेस पर मृगनयनी एम.पी.गवर्नमेंट इंपोरियम (Mrignayani M.P. Govt. Emporium) के लाॅन्च की घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कारीगरों एवं बुनकरों को समर्थन देने के उद्देश्य से अमेजन.इन के फ्लैगशिप कारीगर प्रोग्राम के तहत अपने मार्केटप्लेस पर मृगनयनी एम.पी.गवर्नमेंट इंपोरियम (Mrignayani M.P. Govt. Emporium) के लाॅन्च की घोषणा की. इस लाॅन्च द्वारा कंपनी मध्यप्रदेश के 5000 से ज्यादा बुनकरों को अवसर प्रदान करेगा कि वो ग्राहकों को अपने क्षेत्र के विशेष उत्पाद प्रस्तुत कर सकें. इससे उनके जीवन एवं व्यवसायों को लाभ मिलेगा. यह अभियान डिजिटल समावेशन को बढ़ाने एवं बुनकर समुदाय को सशक्त बनाने के लिए चलाया गया है. इससे उन्हें आर्थिक सहायता. नई नौकरियों के अवसर मिलेंगे.

इन लोगों को होगा फायदा

मृगनयनी एम.पी.गवर्नमेंट. इंपोरियम प्रोग्राम के तहत कोलकाता के विक्रेताओं को डिस्काउंट रेट पर शिपिंग एवं प्रोडक्ट की डिलीवरी करने में मदद मिलेगी. साथ ही इमेजिंग एवं मार्केटिंग सपोर्ट मिलेगा. टेक्निकल स्किल, कारोबार एवं सेल्स की सपोर्ट मिलेगी. इस सहयोग द्वारा इन बुनकरों के ग्राहक आधार का विस्तार होगा और उनके काम को पहचान मिलेगी तथा उनके लिए रोजगार के अवसरों का निर्माण होगा.

ये भी पढ़ें- नौकरी छोड़ शुरू करें ये कारोबार! पहले ही महीने से होगी 1 लाख से ज्यादा की कमाई, सरकार भी करेगी मदद
1000 से ज्यादा प्रोडक्ट्स का कलेक्शन रहेगा

मृगनयनी एम.पी. गवर्नमेंट. इंपोरियम कोलकाता लगभग 1000 उत्पादों के संग्रह के साथ मार्केटप्लेस में शुरू होगा. देश में अमेजन के लाखों ग्राहक इन विक्रेताओं से चंदेरी, महेश्वरी, तुसार साड़ी, डेªस सामग्री, फर्नीशिंग, हैंडीक्राफ्अ्स, ज्वेलरी एवं गिफ्ट सामग्री आदि में विविध तरह के अद्वितीय उत्पाद खरीद सकेंगे.

ये भी पढ़ें-  फटाफट निपटा लें सभी जरूरी काम! अगले 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, सिर्फ दो दिन ही होंगे काम, देखें पूरी लिस्ट



जानें क्या कहा कंपनी ने?

अमेजन इंडिया के एमएसएमई एवं सैलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस के डायरेक्ट प्रणव भसीन ने कहा कि हमारा उद्देश्य कारीगरों एवं बुनकरों की वृद्धि करना है. हम भारतीय क्राफ्ट्स के हर रूप को आॅनलाइन लाने के मिशन पर काम कर रहे हैं और ग्राहकों के लिए उत्पाद श्रृंखला का विस्तार कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज