अपना शहर चुनें

States

अमेजन अकादमी हुई लॉन्च, JEE की तैयारी कर रहे छात्रों को मिलेगी मदद

अमेजन
अमेजन

अमेजन (Amazon) ने बयान में कहा कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से छात्रों को लर्निंग सामग्री, लाइव लेक्चर के जरिए जेईई (JEE) के लिए नियमित तैयारी कराई जाएगी.

  • Share this:
बेंगलुरु. अमेजन इंडिया (Amazon India) ने इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Examination) की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं की मदद के लिए अमेजन अकादमी (Amazon Academy) शुरू करने की घोषणा की है.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए तैयारी
कंपनी ने बयान में कहा कि इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से विद्यार्थियों को लर्निंग सामग्री, लाइव लेक्चर के जरिये जेईई के लिए नियमित तैयारी कराई जाएगी और गणित, भौतिक शास्त्र और रसायन शास्त्र का वृहद आकलन उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- WhatsApp की सफाई, नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयरिंग प्रैक्टिस में नहीं होगा कोई बदलाव
अमेजन अकादमी का बीटा संस्करण वीबैंड और गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध होगा. बयान में कहा गया है कि अमेजन अकादमी छात्र-छात्राओं को जेईई की तैयारी से संबंधित संसाधन उपलब्ध कराएगी. उन्हें उद्योग विशेषज्ञों द्वारा तैयार 15,000 से अधिक सवाल संकेतों तथा हल के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे.



ये भी पढ़ें- Gas Booking: Pockets वॉलेट से सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 50 रुपये का कैशबैक, जानिए पूरा प्रोसेस

अमेजन का धमाकेदार ऑफर, 89 रुपये में 28 दिन तक देख सकेंगे प्राइम वीडियो
वहीं, ई-कॉमर्स दिग्गज और कंटेंट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन ने भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन (Prime Video Mobile Edition) को बुधवार को लॉन्च किया है. इस प्लान के यूजर्स मात्र 89 रुपये प्रति माह में अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) का आनंद ले सकेंगे. अमेजन प्राइम वीडियो ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार जैसे कंपनियों से कड़ी कंपटीशन के बीच यह सर्विस शुरू की है. इसके लिए अमेजन ने एयरटेल के साथ टाई अप किया है.

एयरटेल के प्रीपेड यूजर्स इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. वहीं, एयरटेल के यूजर्स 30 दिनों तक प्राइम वीडियो के फ्री ट्रायल का आनंद ले सकते हैं. फ्री सब्सक्रिप्शन पाने के लिए ग्राहकों को एयरटेल थैंक्स ऐप का यूज करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज