Amazon का तोहफा! सेलर्स को मुफ्त में दे रहा है Covid-19 स्वास्थ्य बीमा, ऐसे कराएं इंश्योरेंस पाने के लिए रजिस्ट्रेशन

Amazon का तोहफा! सेलर्स को मुफ्त में दे रहा है Covid-19 स्वास्थ्य बीमा, ऐसे कराएं इंश्योरेंस पाने के लिए रजिस्ट्रेशन
Amazon सेलर्स को मुफ्त दे रहा है Covid-19 स्वास्थ्य बीमा, ऐसे करें Register

कोरोना वायरस महामारी से आज पूरा देश गुजर रहा है. इसी बीच अमेजन ने अपने विक्रेताओं का ख्याल रखते हुए पूरी तरह से मुफ्त कोविड-19 स्वास्थ्य बीमा प्रदान करने की घोषणा की है. बीमा पॉलिसी पाने के लिए ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन..

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी से आज पूरा देश गुजर रहा है. इसी बीच अमेजन ने अपने विक्रेताओं का ख्याल रखते हुए पूरी तरह से मुफ्त कोविड-19 स्वास्थ्य बीमा प्रदान करने की घोषणा की है. यह बीमा कोविड-19 की वजह से अस्पताल में भर्ती होने और उपचार के साथ-साथ एम्बुलेंस सहायता और आईसीयू शुल्क संबंधी 50,000 रुपये तक के खर्च को कवर करने में मदद करेगा और यह एक्‍टिवेशन के बाद एक वर्ष तक मान्य रहेगा.

स्वास्थ्य बीमा का पूरा प्रीमियम अमेजन भरेगा
अमेजन इस स्वास्थ्य बीमा के प्रीमियम का पूरी तरह से वहन करेगा तथा अमेजन ने पॉलिसी वितरण और दावों एवं प्रतिपूर्ति का प्रबंधन करने के लिए एको जनरल इंश्योरेंस (एको) के साथ भागीदारी की है. इससे जनवरी 2019 से लेकर 26 मई 2020 के बीच अमेजन डॉट इन पर एक्टिव प्रोडक्ट लिस्टिंग करने वाले अमेजन के लाखों विक्रेताओं को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें:- PM-Kisan स्कीम पर सरकार का बड़ा फैसला- 45 लाख किसानों को मिलेगा 4 फीसदी पर लोन



बीमा पॉलिसी के लिए ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन


>> अमेजन 7 दिनों के लिए एक एनरॉलमेंट विंडो खोलेगा, जिसमें विक्रेता व्यक्तिगत जानकारियों और केवाईसी दस्तावेज देकर अपना नामांकन कर सकते हैं.

>> पंजीकरण के लिए किसी मेडिकल परीक्षण की आवश्यकता नहीं होगी. प्रत्येक विक्रेता के अकाउंट के लिए, बीमा पॉलिसी के अंतर्गत केवल एक व्यक्ति कवर किया जाएगा.

>> एक बार अपेक्षित विवरण प्रोसेस हो जाने के बाद, विक्रेताओं को एको द्वारा एक विशिष्ट स्वास्थ्य पहचान (यूएचआईडी) नंबर जारी किया जाएगा, जिसका उपयोग वे अपने दावे और प्रतिपूर्ति दर्ज करने के लिए कर सकते हैं.

>> कोविड-19 संबंधित अस्पताल में भर्ती और उपचार के खर्च का दावा करने के लिए पंजीकृत विक्रेताओं को एको को सूचित करना होगा. बीमा पॉलिसी के शुरू होने पर 15 दिनों की मानक प्रतीक्षा अवधि लागू होगी.

ये भी पढ़ें:- फ्री में LPG सिलेंडर पाने का आखिरी मौका! जानिए कैसे उठा सकेंगे स्कीम का फायदा

ये भी पढ़ें:- भारत में अगले साल Electric Scooter उतारेगी OLA, नीदरलैंड की इस कंपनी को ख़रीदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading