Amazon के साथ बिजनेस करने का मौका, इस शर्त पर कंपनी देगी 7 लाख रुपए!

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) सामानों की डिलिवरी ग्राहकों तक जल्दी पहुंचाने के प्रयास में जुटी अमेजन ने अपने कर्मचारियों के सामने प्रस्ताव रखा है कि नौकरी छोड़ो और हमारे साथ कारोबार करो.

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 10:07 AM IST
Amazon के साथ बिजनेस करने का मौका, इस शर्त पर कंपनी देगी 7 लाख रुपए!
Amazon का बेस्ट ऑफर, इस शर्त पर कंपनी दे रही है 7 लाख रुपए!
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 10:07 AM IST
दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) सामानों की डिलिवरी ग्राहकों तक जल्दी पहुंचाने के प्रयास में जुटी अमेजन ने अपने कर्मचारियों के सामने प्रस्ताव रखा है कि नौकरी छोड़ो और हमारे साथ बिजनेस करो. कंपनी ने नौकरी छोड़कर अमेजन के लिए डिलिवरी कारोबार शुरू करने वाले कर्मचारियों को आर्थिक मदद की पेशकश की है. अमेजन प्राइम मेंबर्स (Amazon Prime Members) के लिए डिलिवरी टाइम को दो दिन से घटाकर एक दिन करने के प्रयास में है. कंपनी को उम्मीद है कि नए प्रोत्साहन से ग्राहकों के दरवाजे तक सामान ज्यादा जल्दी पहुंचाने के मकसद में कामयाबी मिल सकती है. (ये भी पढ़ें: खुशखबरी! ऑनलाइन सस्ते AC बेचेगी सरकार, 40% तक बिजली की होगी बचत)

7 लाख रुपये तक खर्च उठाएगी कंपनी
अमेजन ने कहा है कि जो कर्मचारी नौकरी छोड़कर इस प्रोग्राम में शामिल होंगे, उनके स्टार्टअप का 10 हजार डॉलर ( 7 लाख रुपये) तक का खर्च कंपनी उठाएगी. कंपनी ने यह भी कहा है कि ऐसे कर्मचारी को तीन महीने की सैलरी भी दी जाएगी. यह ऑफर अधिकतर पार्ट टाइम और फुल टाइम कर्मचारियों के लिए है, जिसमें वेयरहाउस वर्कर भी शामिल हैं, जो ऑर्डर पैक करते हैं और भेजते हैं. होल फूड्स के कर्मचारी इस ऑफर का लाभ नहीं ले सकते हैं. ये भी पढ़ें: 50 हजार रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, सरकार देगी 90 फीसदी तक लोन



अमेजन का यह प्रोग्राम उस पहल का हिस्सा है, जिसके तहत कंपनी ने पिछले साल कहा था कि कोई भी स्वतंत्र अमेजन डिलिवरी बिजनस शुरू करने के लिए आवदेन कर सकता है. कंपनी प्लान के मुताबिक UPS, पोस्ट ऑफिस या दूसरे मालवाहक पर निर्भर रहने की बजाय डिलिवरी बिजनस खुद करना चाहती है.

अब तक 200 अमेजन डिलिवरी बिजनेस तैयार
अमेजन के ग्लोबल डिलिवरी सर्विसेज के वाइस प्रेजिडेंट जॉन फेल्टन ने कहा कि पिछले साल जून में प्रोग्राम लॉन्चिंग के बाद से 200 अमेजन डिलिवरी बिजनेस तैयार हो चुके हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: May 14, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...