Uber से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, इस तरह करेंगे पेमेंट तो मिलेगा 50% कैशबैक

अमेजन पे (Amazon Pay) और उबर के बीच पार्टनरशिप हुई है.
अमेजन पे (Amazon Pay) और उबर के बीच पार्टनरशिप हुई है.

अब से आप उबर कैब (Uber) में अमेजन पे के जरिए भी पेमेंट कर सकते हैं. इसके लिए अमेजन पे (Amazon Pay) ने उबर के साथ पार्टनरशिप की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 12:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Uber से सफर करने वाले लाखों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब से आप उबर कैब (Uber) में अमेजन पे के जरिए भी पेमेंट कर सकते हैं. इसके लिए अमेजन पे (Amazon Pay) ने उबर के साथ पार्टनरशिप की है. खास बात ये है कि अमेजन पे से पेमेंट करने पर यात्रियों को 50 फीसदी तक का कैशबैक भी मिल सकता है.

अब से पेमेंट ऑप्शन में मिलेगा अमेजन पे
बता दें अब से जब आप UBER से सफर करेंगे तो आपको पेमेंट ऑप्शन में Amazon Pay भी मिलेगा, जिसके जरिए आप कॉन्टैक्टलैस डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा अमेजन प्राइस मेंबर्स को एक्सट्रा बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे.

कितना मिलेगा कैशबैक?
इस पार्टनरशिप में ग्राहकों के लिए कंपनी ने कैशबैक की सुविधा भी दी है. इंट्रोडक्टरी ऑफर में अमेजन ग्राहकों को एक महीने में पहले तीन उबर राइड्स पर 50 फीसदी कैशबैक मिलेगा. यह कैशबैक मैक्सिमम 100 रुपए तक रहेगा. इसके अलावा स्पेशल ऑफर के रूप में अमेजन प्राइम मेंबर्स को पहली तीन राइड्स पर मिलने वाले 50 फीसदी कैशबैक का मैक्सिमम अमाउंट 120 रुपए होगा.



कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल
इस पेमेंट ऑप्शन का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने अमेजन पे अकाउंट को Uber अकाउंट से लिंक कराना होगा. इसके लिए आपको उबर ऐप में ‘पेमेंट्स’ आइकन पर क्लिक कर अमेजन पे को सलेक्ट करना होगा. इसके बाद मे जब आपकी ट्रिप पूरी हो जाएगी तो आप आगे प्रोसेस करके पेमेंट कर सकते हैं.

अपने आप अकाउंट से क्रेडिट हो जाएगी राशि
इसके अलावा अगर आपका अकाउंट लिंक है और खाते में राशि है तो वह अपने आप ही आपके अकाउंट से क्रेडिट हो जाएगा. इससे यूजर को कई ओटीपी एंटर करने का भी झंझट नहीं रहेगा.

साथ-साथ आए Uber-Amazon Pay
इस पार्टनरशिप पर बातचीत करते हुए उबर APAC में बिजनेस डेवलपमेंट की डायरेक्टर, नंदिनी महेश्वरी ने कहा कि, 'उबर के लिए भारत पहला वैश्विक बाजार है, जहां अपमेजन पे को उबर से जोड़ा गया है. कोरोना वायरस के दौर में कैशलैस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने ये साझेदारी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज