ICICI Bank के इस क्रेडिट कार्ड से करें शॉपिंग, हर खरीदारी पर मिलेगा एक्सट्रा डिस्काउंट, जानिए सबकुछ

ICICI Bank के को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पर मिलेगा एक्सट्रा डिस्काउंट
ICICI Bank के को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पर मिलेगा एक्सट्रा डिस्काउंट

Amazon Pay और ICICI Bank ने आज घोषणा की कि उन्होंने इस को-ब्रांडेड Credit Card को लगभग 1.4 मिलियन क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं. बता दें यह क्रेडिट कार्ड अपने लॉन्च होने के 20 महीनों से भी कम समय में 1 मिलियन की ग्राहकों के पास पहुंच चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 4:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अगर आप भी अमेजन से आए दिन खरीदारी करते रहते हैं तो आपको ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड पर एक्सट्रा डिस्काउंट मिल सकता है और ये एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है, जिस पर ये एक्सट्रा फायदा मिलेगा. आप भी इस छूट का फायदा लेना चाहते हैं तो आप ही ये वाला कार्ड बनवा लें. Amazon Pay और ICICI Bank ने आज घोषणा की कि उन्होंने इस को-ब्रांडेड Credit Card को लगभग 1.4 मिलियन क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं. बता दें यह क्रेडिट कार्ड अपने लॉन्च होने के 20 महीनों से भी कम समय में 1 मिलियन की ग्राहकों के पास पहुंच चुका है. अमेजन पे और आईसीआईसीआई बैंक ने दो साल पहले वीजा पावर्ड को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश किया था.

अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड ने जून 2020 में नए आवेदकों के लिए ‘वीडियो केवाईसी’ की सुविधा शुरू कर दी थी और इस तरह यह सुविधा देने वाले पहले क्रेडिट कार्डों में से एक बन गया है. इस सुविधा की वजह से महामारी के दौरान ग्राहकों को बहुत सुविधा रही और इस सुविधा की वजह से देशभर के नए ग्राहकों ने कार्ड के लिए सुरक्षित और संपर्क रहित तरीके से आवेदन किया.

यह भी पढ़ें: Atmanirbhar Bharat: 'हनी मिशन' में हजारों लोगों को मिला रोजगार, सरकार ने जारी की परफॉर्मेंस रिपोर्ट



ICICI Bank के हेड ने दी जानकारी
अनसिक्योर्ड एसेट्स सुदीप्ता रॉय ने कहा कि अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड को ग्राहकों की ओर से शानदार प्रतिक्रिया मिली है और इसी वजह से इतनी छोटी अवधि में ही कार्ड ने यह उपलब्धि हासिल की है. इस सफलता का अर्थ यह भी है कि कार्डधारकों को जो रिवार्डस दिए जा रहे हैं, वे किसी और कार्ड में नहीं मिल रहे हैं. बैंक ने जून 2020 में देश भर में वीडियो केवाईसी सुविधा को शुरू किया, जिससे बैंक के नए ग्राहकों को देश में कहीं से भी क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने की सुविधा मिली है.



Amazon Pay के डायरेक्टर और हेड ने कही ये बात
फाइनेंशियल सर्विसेज के विकास बंसल ने कहा कि अमेजन पे पर हम अपने ग्राहकों के लिए लगातार नए अनुभव बना रहे हैं. अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड हमारे ग्राहकों को सबसे अधिक फायदेमंद, सुविधाजनक और विश्वसनीय रहा है. डिजिटल पेमेंट को अधिक सुविधाजनक और सरल बनाने के लिए हमने 60 सेकेंड से कम समय में कार्ड जारी करने और 100 प्रतिशत डिजिटल वीडियो केवाईसी की शुरुआत की है. इस तरह हम अपने ग्राहकों के लिए अपने विजन को साकार करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं.

वेबसाइट से कर सकते हैं आवेदन
ग्राहक अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अमेजन इंडिया ऐप या वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. उन्हें कुछ दिनों के अंदर ही बैंक की ओर से ये कार्ड जारी कर दिया जाएगा.

Amazon Pay ICICI Bank credit card की खासियत -
>> यह एक आजीवन मुफ्त क्रेडिट कार्ड है. कार्ड के लिए कोई जॉइनिंग या सालाना चार्ज नहीं है.
>> कार्ड में ग्राहकों को रिवार्ड्स प्वाइंट मिलेंगे.
>> अमेजन डॉट इन से खरीदारी करने पर प्राइम मेंबर्स के लिए 5 प्रतिशत और अन्य सभी ग्राहकों के लिए 3 प्रतिशत रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे.
>> अमेजन डॉट इन पर डिजिटल पेमेंट जैसे- बिल पेमेंट, रिचार्ज अमेजन पे बैलेंस में पैसे जोड़ना, टिकट बुकिंग और मूवी टिकट बुकिंग पर 2 प्रतिशत रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे.
>> इसके अलावा अमेजन पे मर्चेन्ट्स जैसे स्विगी, बुकमाईशो, यात्रा आदि पर 2 प्रतिशत की छूट मिलेगी.
>> वीजा कार्ड को स्वीकार करने वाले किसी भी मर्चेन्ट लोकेशन पर खर्च करने पर 1 प्रतिशत की राहत मिलेगी.
>> इसके अलावा बड़े आइटम पर नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा भी मिलती है.

क्या हैं रिवॉर्ड प्वाइंट-
बता दें इस कार्ड में दिए जाने वाला एक रिवॉर्ड प्वाइंट एक रुपए के बराबर होता है. इसमें रिवॉर्ड प्वाइंट की कोई अधिकतम सीमा नहीं होती है. इसके अलावा रिवार्ड प्वाइंट्स की अवधि समाप्त नहीं होती है और इन्हें अमेजन डॉट इन और अमेजन पे मर्चेन्ट्स पर कोई भी प्रोडक्ट खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. आप इस कार्ड से कहीं भी खरीदारी कर सकते हैं.

कहां इस्तेमाल कर सकते हैं ये रिवॉर्ड प्वाइंट्स
आप मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, किराना, फैशन और बिलों के पेमेंट जैसी किसी भी जगह इन प्वाइंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा फ्लाइट टिकट खरीदने, होटल बुकिंग करने, फूड डिलीवरी, मूवी टिकट के लिए भी इन प्वाइंट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है.

अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड का आवेदन करने के लिए इस साइट पर विजिट करें-
www.amazon.in/cbcc/marketpage

अपडेट के लिए बैंक के ट्विटर अकाउंट से जुड़े - www.twitter.com/ICICIBank
इसके अलावा पूछताछ के लिए इस मेलआईडी पर मेल करें - corporate.communications@icicibank.com

यह भी पढ़ें: इन 6 तरीकों से अपने Credit Score को बनाएं बेहतर, ये टिप्स दिलाएंगे सस्ता लोन

आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के बारे में
आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक है. 30 जून 2020 को बैंक की कुल संपत्ति 14,43,576 करोड़ रुपए थी. ICICI Bank की सहायक कंपनियों में भारत की अग्रणी निजी क्षेत्र बीमा, मैनेजमेंट और प्रतिभूति ब्रोकरेज कंपनियां और देश की सबसे बड़ी निजी इक्विटी फर्म में शामिल हैं. यह भारत सहित 15 देशों में मौजूद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज