Amazon Pay Later: अभी करें शॉपिंग, एक महीने बाद करें पेमेंट

अगर आप अमेजन प्लेटफॉर्म पर 3000 रुपये से ज्यादा का शॉपिंग या बिल पेमेंट करते हैं तो अमेजन पे लेटर के कस्टमर उसे ईएमआई में कंवर्ट करा सकते हैं.
अगर आप अमेजन प्लेटफॉर्म पर 3000 रुपये से ज्यादा का शॉपिंग या बिल पेमेंट करते हैं तो अमेजन पे लेटर के कस्टमर उसे ईएमआई में कंवर्ट करा सकते हैं.

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) भी बाय नाउ पे लेटर की सुविधा दे रही है. कंपनी ने इस सर्विस का नाम 'अमेजन पे लेटर' (Amazon Pay Later) रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 5:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में इन दिनों फेस्टिव सीजन चल रहे हैं. इस सीजन में अक्सर लोगों को पैसे की कमी पड़ ही जाती है. ऐसे में आप अपने दोस्तों से या परिजनों से पैसे उधार लेते हैं. लेकिन इनके अलावा भी मार्केट में कई ऑप्शन मौजूद है. इन दिनों देश में कई कंपनियां बाय नाउ पे लेटर (Buy Now Pay Later) की सुविधा दे रही हैं. इसी कड़ी में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) भी बाय नाउ पे लेटर की सुविधा दे रही है. कंपनी ने इस सर्विस का नाम 'अमेजन पे लेटर' (Amazon Pay Later) रखा है. इसके जरिए यूजर्स को कंपनी क्रेडिट लिमिट देती है. यूजर्स क्रेडिट लिमिट के अंदर खर्च कर सकते हैं और भुगतान अगले महीने कर सकते हैं.

कहां यूज कर सकते हैं Amazon Pay Later
अमेजन पे लेटर सर्विस का इस्तेमाल Amazon.in या अमेजन ऐप पर किया जा सकता है. अमेजन की इस पहल का इस्तेमाल आप रोजमर्रा की जरूरी सामानों से लेकर घरेलू उपकरणों, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, रोजमर्रा की आवश्यक चीजों, किराने का सामान, बिजली बिल, मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज जैसे यूटिलिटी बिलों का भुगतान तक कर सकते हैं. हालांकि इस सर्विस का इस्तेमाल आप गिफ्ट कार्ड खरीदने या अमेजन पे बैलेंस में मनी लोड करने के लिए नहीं कर सकते हैं.

EMI का भी ऑप्शन
अगर आप अमेजन प्लेटफॉर्म पर 3000 रुपये से ज्यादा का शॉपिंग या बिल पेमेंट करते हैं तो अमेजन पे लेटर के कस्टमर उसे ईएमआई में कंवर्ट करा सकते हैं. ईएमआई अधिकतम 12 महीने के लिए हो सकती है. अमेजन पे लेटर अपने कस्टमर को ऑटो-रिपेमेंट का ऑप्शन देती है. बकाया राशि एक बार में चुकाने पर एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होता है.



Amazon Pay Later को कैसे करें एक्टिवेट
1. अपने स्मार्टफोन में Amazon ऐप ओपन करें और Amazon Pay  सेक्शन में जाएं.
2. ऊपर में दिख रहे Amazon Pay Later पर क्लिक करें.
3. इसके बाद Sign up in 60 seconds पर क्लिक करें.
4. अब PAN नंबर दर्ज करें.
5. इसके बाद आधार नंबर दर्ज करें और OTP डालें.
6. तुरंत आपको अमेजन पे लेटर की क्रेडिट लिमिट दे दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज