होम /न्यूज /व्यवसाय /Amazon Pay UPI का इस्‍तेमाल करते हैं? तो अब आपको पूरे सितंबर मिलेगा इनाम जीतने का मौका, जानें कैसे?

Amazon Pay UPI का इस्‍तेमाल करते हैं? तो अब आपको पूरे सितंबर मिलेगा इनाम जीतने का मौका, जानें कैसे?

अमेजन पे (Amazon) ने घोषणा कर बताया कि अमेजन पे यूपीआई (UPI) का उपयोग करने वाले उपभोक्‍ताओं की संख्‍या 5 करोड़ हो गई है.

अमेजन पे (Amazon) ने घोषणा कर बताया कि अमेजन पे यूपीआई (UPI) का उपयोग करने वाले उपभोक्‍ताओं की संख्‍या 5 करोड़ हो गई है.

Amazon Pay UPI- अमेजन पे उन सभी उपभोक्‍ताओं को जो खरीदारी, बिल भुगतान, ऑनललाइन मर्चेंट्स को भुगतान करने और अपने कॉन्‍टै ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. अमेजन पे (Amazon) ने घोषणा कर बताया कि अमेजन पे यूपीआई (UPI) का उपयोग करने वाले उपभोक्‍ताओं की संख्‍या 5 करोड़ हो गई है. इस उपलब्धि का जश्‍न मनाने के लिए, अमेजन पे उन सभी उपभोक्‍ताओं को जो खरीदारी, बिल भुगतान, ऑनललाइन मर्चेंट्स को भुगतान करने और अपने कॉन्‍टैक्‍ट्स को पैसे भेजने के लिए अमेजन यूपीआई का इस्‍तेमाल करते हैं, सितंबर के पूरे महीने में दैनिक पुरस्‍कार की पेशकश कर रहा है.

    जानें क्या कहा कंपनी ने?
    इस उपलब्धि पर बोलते हुए, महेंद्र नेरुरकर, सीईओ और वीपी अमेजन पे ने कहा, हमारा उद्देश्‍य किसी भी चीज के लिए किए जाने वाले भुगतान को भरोसेमंद, सुविधाजनक और फायदेमंद बनाना है. यूपीआई के लिए तेज स्‍वीकार्यता से हम उत्‍साहित हैं, जो अब उपभोक्‍ताओं को अपने अमेजन एप के साथ खरीदारी करने के अलावा अन्‍य बहुत कुछ करने में सक्षम बनाता है. हम यूपीआई के माध्‍यम से अपने लाखों ग्राहकों और व्‍यापारियों की सेवा करने के लिए अभिभूत हैं और भारत को कम नकदी वाली अर्थव्‍यवस्‍था बनाने के सरकार के लक्ष्‍य को पूरा करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- ₹717 के इस स्टॉक ने निवेशकों को किया मालामाल! कुछ ही महीनों में 1 लाख बन गए 2.82 लाख रुपये, आज भी तेजी

    ग्राहकों को मिलेगी ये खास सुविधा
    उपभोक्‍ता किसी भी यूपीआई क्‍यूआर कोड को आसानी से स्‍कैन कर 2 करोड़ स्‍थानीय दुकानों पर भुगतान करने के लिए अमेजन एप का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. पिछले एक साल में, अमेजन यूपीआई का इस्‍तेमाल करने वाले हमारे 75 प्रतिशत से अधिक ग्राहक टियर 2 और 3 शहरों से हैं, जो यूपीआई की बढ़ती पहुंच को दर्शाता है. स्‍थानीय दुकानों के अलावा, उपभोक्‍ता अपने फोन, डीटीएच को रिचार्ज करने, कॉन्‍टैक्‍ट्स को पैसे भेजने, घरेलू मददगार को वेतन का भुगतान करने, Amazon.in पर खरीदारी के लिए भुगतान करने और बहुत कुछ के लिए अमेजन एप के भीतर अमेजन पे का उपयोग कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- Indian Railway: अब सस्ते में करें AC ट्रेन में सफर, मिलेंगी फ्लाइट जैसी सुविधाएं, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

    कैसे करें पेमेंट?
    उपभोक्‍ता अपने अमेजन एप को आसानी से खोलकर, उसमें अमेजन पे पर जाकर और कुछ ही सेकेंड में अपने यूपीआई अकाउंट को सेट करने के जरिये अमेजन पे का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं. वे यूपीआई और अमेजन पे की 24×7 सुविधा और सुरक्षा के साथ भुगतान कर सकते हैं और दैनिक पुरस्‍कार का रोमांच उठा सकते हैं.

    Tags: Amazon, Amazon pay, Amazon.com Inc, Business news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें