Home /News /business /

Amazon प्राइम डे सेल में 100 छोटे और मझोले कारोबारियों ने पेश किए 1,000 प्रोडक्ट

Amazon प्राइम डे सेल में 100 छोटे और मझोले कारोबारियों ने पेश किए 1,000 प्रोडक्ट

अमेजन प्राइम डे सेल में देश के 100 से ज्‍यादा छोटे और मझोले कारोबारी अपने नए प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च कर रहे हैं.

अमेजन प्राइम डे सेल में देश के 100 से ज्‍यादा छोटे और मझोले कारोबारी अपने नए प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च कर रहे हैं.

कोरोना संकट के बीच Amazon Prime Day Sale में देश के छोटे और मझोले कारोबारियों (Small and Medium Traders) को अपने व्‍यवसाय को पटरी पर लौटाने का मौका भी मिल रहा है. अमेजन पर ये साल 7 अगस्‍त की रात 12 बजे तक चलेगी.

    नई दिल्‍ली. अमेजन की प्राइम डे सेल (Amazon Prime Day Sale) 5 अगस्‍त की रात 12 बजे से शुरू हो चुकी है. इस सेल का अमेजन के प्राइम मेंबर्स (Prime Members) को ही नहीं छोटे और मझोले कारोबारियों (Small and Medium Traders) को भी बेसब्री से इंतजार था. दरअसल, इस बार प्राइम डे सेल के दौरान अमेजन छोटे और मझोले कारोबारियों के लिए बड़ा बिसनेस प्लेटफार्म (Business Platform) साबित होगा. इस प्राइम डे सेल में देश के 100 से ज्‍यादा छोटे और मझोले कारोबारियों ने अपने 1,000 से ज्‍यादा नए प्रोडक्ट्स पेश किए हैं.

    कोरोना संकट के बीच छोटे कारोबारियों के लिए है ग्रैंड ईवेंट
    देश के छोटे और मझोले कारोबारियों ने काफी मेहनत के साथ प्राइम डे सेल में अपने नए प्रोडक्ट्स लांच करने की तैयारी की है. इस बार हेल्थ एंड पर्सनल केयर, ब्यूटी, ग्रोसरी, और होम प्रोडक्ट्स समेत 17 कैटेगरी में 1,000 से ज्‍यादा प्रोडक्ट्स लांच किए गए हैं. कोरोना महामारी की वजह से घटते कारोबार से चिंतित छोटे कारोबारियों के लिए ये ग्रैंड इवेंट बड़ा मौका ले कर आया है. बता दें कि ये सेल 7 अगस्‍त की रात 12 बजे तक चलेगी.

    ये भी पढ़ें- आधी रात से शुरू हो गई Amazon की सबसे बड़ी Sale, प्रोडक्‍ट्स पर 70% तक की मिल रही है छूट

    दोगुना प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च कर रहे हैं छोटे-मझोले कारोबारी
    अगर आप हैंडीक्राफ्ट (Handicrafts), आदिवासियों के बनाए उत्‍पाद (Tribe Products), ज्वेलरी या मिट्टी के बर्तन खरीदना चाहते हैं तो आपको अमेजन के सहेली और कारीगर प्रोग्राम के तहत काफी प्रोडक्ट्स सेल में मिल रहे हैं. पिछले साल के मुकाबले इस बार छोटे-मझोले कारोबारी और स्टार्टअप्स मिलकर दोगुना तक ज्‍यादा नए प्रोडक्ट्स सेल में पेश कर रहे हैं. इससे उन्‍हें कोरोना संकट के बीच अपने कारोबार को फिर से खड़ा करने का मौका मिल रहा है.

    ये भी पढ़ें- रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की बड़ी छलांग, दुनिया के दूसरे सबसे बड़े ब्रांड के तौर पर फ्यूचर ब्रांड इंडेक्‍स में हुई शामिल

    अमेजन प्राइम मेंबर्स खरीद सकते ये खास प्रोडक्‍ट्स भी
    अमेजन प्राइम मेंबर्स (Amazon Prime Members) लोकल शॉप, लॉन्चपैड, सहेली और कारीगर प्रोग्राम के जरिये कारोबार करने वाले अमेजन सेलर्स के यूनीक प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं. मेंबर्स के पास छोटे और मझोले कारोबारियों के 150 प्राइम प्रोडक्ट की खरीदारी करने का मौका भी होगा. इसमें खादी (Khadi) के ब्यूटी प्रोडक्ट, हार्वेस्‍ट बोल (Harvest Bowl) के बेहतरीन ग्लूटन-फ़्री प्रोडक्ट, Orka के हाई बैक चेयर, Kapiva के इम्यूनिटी बूस्ट करने वाले आयुर्वेदिक जूस, Osaka के सहायक उपकरण शामिल होंगे.

    Tags: Amazon, Amazon Prime, Business news in hindi, Small business

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर