कोरोना इम्पैक्ट: Amazon ने भारत में रोकी अपनी Prime Day सेल, जानें डिटेल्स

Amazon Prime Day सेल का आयोजन आमतौर पर जुलाई में होता है.

Amazon Prime Day सेल का आयोजन आमतौर पर जुलाई में होता है.

भारत में कोरोना के चलते कई कंपनियों ने अपने कई इवेंट, लॉन्चिंग और यहां तक की स्पेशल सेल भी कैंसल कर दी है. इसमें कार कंपनियों से लेकर मोबाइल कंपनियां भी शामिल है. वही अब इसमें इसमें ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Amazon भी शामिल हो गई.

  • Share this:

नई दिल्ली.  भारत में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग  कंपनी में से एक अमेजन (Amazon) ने भारत में अपनी आगामी प्राइम डे सेल (Prime Day Sale) को फिलहाल रद्द कर दिया है. कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते पहले ही अमेजन सिर्फ जरूरी चीजें ही सप्लाई कर रही थी. उसमें भी कई सामान के लिए लंबी वेटिंग भी चल रही थी.


अमेजन प्राइम डे सेल पर रोक के बारे में सबसे पहले CNBC ने जानकारी दी है और उसके बाद अमेजन ने भी पुष्टि की है. प्राइम डे सेल का आयोजन सालाना तौर पर आमतौर पर जुलाई में आयोजित होती है. इस सेल में सिर्फ प्राइम मेंबर्स को ही शॉपिंग करने की इजाजत मिलती है और उन्हें कई तरह के ऑफर मिलते हैं. अमेजन प्राइम डे सेल में ग्राहकों को फास्ट शिपिंग के अलावा कई शानदार ऑफर्स मिलते हैं. 


इन कंपनियों बढ़ाई अपनी कारों की लॉचिंग डेट 


कार मैन्यूफैक्चरर को भी अपनी नई कारों की लॉन्चिंग आगे बढ़ाने पड़ी. इनमें मारूति सुजुकी सिलेरियो के नए वर्जन की लॉन्चिंग भी वर्तमान पेंडेंमिक के चलते टाल दी गई है. Skoda Auto India द्वारा इस महीने अपनी fourth-generation Skoda Octavia को बाजार में उतारने की योजना बनाई गई थी परंतु महामारी के कारण देश में बढ़ते प्रतिबंधों के चलते इसकी लॉन्चिंग जो कि अप्रैल में होनी थी को मई अंत तक होने की संभावना जताई है. कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी हुंडई भी अपनी 7 सीटर Hyundai Alcazar को 29 अप्रैल 2021 में भारत में लॉन्च करने का मन बना चुकी थी लेकिन बताया जा रहा है कि अब यह मई के अंत तक लॉन्च की जा सकती है. मर्सिडीज सोच रही थी कि वो अपने सेंकड जनरेशन Benz GLA  और ऑडी की प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार e-Tron पर भी कोरोना का साया मंडरा चुका है. दोनों की लॉन्चिंग भी टल चुकी है. 


ये भी पढ़ें- Q4 Results: कोविड की दूसरी लहर के बावजूद DMart के शुद्ध मुनाफे में 53 फीसदी की बढ़ोत्तरी


रियलमी ने भी टाल दी है लॉन्चिंग 


स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने भी संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अपनी आगामी लॉन्चिंग को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है. रियलमी का इवेंट 4 मई को होने वाला था जिसमें Realme X7 Max की लॉन्चिंग होने वाली थी. Realme GT Neo का री-ब्रांडेड वर्जन बताया जा रहा है. 4 मई वाले इवेंट में Realme TV भी लॉन्च होने वाला था. Realme इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट करके एनिवर्सरी सेलिब्रेशन को रद्द करने और आगामी इवेंट को टालने की जानकारी दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज