Home /News /business /

अमेज़न ने अपने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दोगुनी की सैलरी

अमेज़न ने अपने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दोगुनी की सैलरी

खुशखबरी! अमेज़न ने अपने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दोगुनी की सैलरी

खुशखबरी! अमेज़न ने अपने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दोगुनी की सैलरी

दुनिया की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने मंगलवार को अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने अपनी सभी कर्मचारियों की न्यूनतम मजदूरी 7.25 डॉलर (करीब 522 रुपये) प्रति घंटा से बढ़ाकर 15 डॉलर (करीब 1080 रुपये) कर दिया है.

    दुनिया की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने मंगलवार को अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने अपनी सभी कर्मचारियों की न्यूनतम मजदूरी 7.25 डॉलर (करीब 522 रुपये) प्रति घंटा से बढ़ाकर 15 डॉलर (करीब 1080 रुपये) कर दिया है. नया वेतन अगले महीने यानी नवंबर से लागू होगा.  इस फैसले से अमजेन के 2.5 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा होगा. कंपनी की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि यह फैसला अमेरिकी कर्मचारियों पर ही लागू होगा. (ये भी पढ़ें-Flipkart को टक्कर देने के लिए Amazon का प्लान, 4200 करोड़ में इस भारतीय कंपनी को ख़रीदा)

    बेजोस पर लगे चुके हैं कई आरोप- दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेज़न के फाउंडर जेफ बेजोस पर वेतन असमानता को लेकर कई बार आरोप लग चुके हैं. पिछले महीने सेन बर्नी सैंडर्स ने बेजोस एक्ट नामक कानून पेश किया जो कि कम वेतन वाले पाने वाले कर्मचारियों पर लागू होगा. इसमें कम वेतन मजदूरों को सरकारी स्वास्थ्य देखभाल लाभ या खाद्य टिकटों में प्राप्त होता है. (ये भी पढ़ें-Amazon ने रचा इतिहास! बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी)



    बेजोस ने एक बयान में कहा, "हमने अपने आलोचकों की बात सुनी, जो हम करना चाहते थे उसके बारे में कड़ी मेहनत की, और फैसला किया कि हम नेतृत्व करना चाहते हैं. हम इस बदलाव से उत्साहित हैं और हमारे प्रतिस्पर्धियों और अन्य बड़ी कंपनियों के कर्मचारियों को जोड़ने में यह फैसला प्रोत्साहित करेगा.

    Tags: Amazon, Amazon App Store, Amazon's India vendors, Amazon.com Inc, Business news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर