Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Amazon ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में की बंपर बिक्री, हुई रिकॉर्ड तोड़ कमाई, सबसे ज्‍यादा बिके स्‍मार्टफोन

    अमेजन ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में जमकर बिक्री की और कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया.
    अमेजन ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में जमकर बिक्री की और कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

    अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Amazon Great Indian Festival sale) के दौरान कुल 1.1 लाख से ज्‍यादा विक्रेताओं (Sellers) को ऑर्डर मिले हैं. इनमें 66 फीसदी टीयर-2 और टीयर-3 शहरों के थे. इस सेल में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोडक्‍ट नो-कॉस्‍ट ईएमआई (No Cost EMI) पर खरीदे गए हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 20, 2020, 10:17 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. ई-कामर्स (e-Commerce) कंपनी अमेजन (Amazon) ने फेस्टिव सीजन में 'अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल' (Amazon Great Indian Festival Sale) से मौजूदा हालात को देखते हुए उम्मीद से ज्यादा कमाई की है. कंपनी ने इस महासेल में उपभोक्ताओं को सभी उत्पाद आकर्षक ऑफर और बड़ी छूट के साथ बेचे. वहीं, सेल का पहला दिन एप्पल के iPhone 11 के नाम रहा. बता दें कि एप्प्ल आईफोन 11 की बड़ी बिक्री के साथ अमजेन की सेल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मानी जा रही है.

    iPhone 11 की बिक्री में आया बड़ा उछाल
    अमेजन के मुताबिक, ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में हुई iPhones 11 की बिक्री पिछले साल पूरे फेस्टिव सीजन की सेल में बिकने वाले कुल iPhones से अधिक थी. स्मार्टफोन और बड़े उपकरण इस साल सबसे अधिक बिकने वाली श्रेणियों में शामिल हैं. वहीं, उपभोक्ताओं ने इस सीजन नो-कॉस्‍ट ईएमआई (NO Cost EMI) का जमकर फायदा उठाया और ज्‍यादा से ज्‍यादा उत्पादों खरीदे.

    ये भी पढ़ें- अब चीन के दुश्‍मनों से हाथ मिलाएगा भारत! ड्रैगन की नाक में दम करने वाले इस देश से शुरू होगी ट्रेड वार्ता
    कंपनी को छोटे शहरों से मिले 91% नए उपभोक्ता


    अमेजन इंडिया (Amazon India) के मुताबिक, छोटे शहरों से 91 फीसदी नए उपभोक्ताओं ने ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म से प्रोडक्‍ट्स खरीदे हैं. वहीं, 48 घंटों में पिनकोड के जरिये पहले से दर्ज 98.4 फीसदी उपभोक्ताओं ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल से खरीदारी की. कंपनी ने बताया कि 66 फीसदी नए प्राइम मेंबर्स (New Prime Members) ने भी सेल से बड़ी खरीदारी की है.

    ये भी पढ़ें- नवरात्रि पर पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान, कल से महिलाएं भी इन ट्रेनों में कर सकेंगी यात्रा

    सेल में इन उत्पादों की हुई ढाई गुना ज्यादा बिक्री
    अमेजन की इस महासेल में स्मार्टफोन, वन प्लस, सैमसंग, एप्पल और जियोमी जैसी बड़ी कंपनियों के कई बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जमकर बिक्री हुई है. इन स्मार्टफोन कंपनियों के 1100 से नए उत्पादों की सेल में धड़ल्ले से बिक्री हुई है. कंपनी के मुताबिक, 16 अक्टूबर को प्राइम मेंबर्स की सेल में एक लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं ने अमेजन इको डिवाइस खरीदा. वहीं, कंपनी की पिछले साल की सेल के मुकाबले इस साल की सेल में ढाई गुना की बढ़ोतरी हुई है.

    ये भी पढ़ें- इनकम टैक्स रिटर्न को लेकर है उलझन तो यहां समझें आपको ITR दाखिल करना है या नहीं

    नो-कॉस्‍ट ईएमआई से हुई 600 करोड़ की बिक्री
    अमेजन ने बताया कि 32 फीसदी से ज्‍यादा विक्रेताओं ने इस साल अपनी सबसे बड़ी बिक्री की है. ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान कुल 1.1 लाख से ज्‍यादा विक्रेताओं को ऑर्डर मिले हैं, जिनमें 66 फीसदी टीयर-2 और टीयर-3 शहरों के थे. कंपनी ने बताया कि इस सेल में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोडक्‍ट नो-कॉस्‍ट ईएमआई पर खरीदे गए हैं. हर तीन में से दो उपभोक्ताओं ने ईएमआई विकल्प को खरीदारी के लिए चुना था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज