अमेजन के साथ कारोबार करने वालों के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने अब शुरू की ये नई सर्विस

अमेजन के साथ कारोबार करने वालों के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने अब शुरू की ये नई सर्विस
अमेज़न

अमेजन (Amazon) इंडिया ने अपनी अमेजन सेलर वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर छोटे कारोबारियों के लिए सेवाओं को हिंदी भाषा में लॉन्च किया है. इसमें अमेजन सेलर्स के रूप में रजिस्ट्रेजन के साथ ऑर्डर मैनेजमेंट, इन्वेंट्री मैनेजमेंट और एक्सेसिंग मेट्रिक्स शामिल है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अमेजन इंडिया (Amazon India) ने कहा है कि उसके प्लेटफॉर्म पर अब सेलर्स (Amazon Seller) को हिंदी में रजिस्टर्ड करने और अपने ऑनलाइन कारोबार (Business) को हिंदी में मैनेज करने की सुविधा होगी. अमेजन (Amazon) ने अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी का ऐसा करने का लक्ष्य भारत के लाखों छोटे, लघु और मध्यम कारोबारियों, छोटे दुकानदारों और खुदरा कारोबारियों को भाषा के बंधन से मुक्ति देकर ई-कॉर्मस प्लेटफॉर्म के लाभ पहुंचाना है.

कंपनी का कहना है कि सेलर्स  को पहली बार अपने ऑर्डर, इन्वेट्ररी मैनजमेंट और परफॉर्मेस मैट्रिक्स को दर्ज करने, जानने और समझने के लिए हिंदी के उपयोग का मौका मिलेगा और इससे जुड़े अनुभव को सेलर्स की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर देखा जा सकेगा. इसके अलावा अमेजन हिंदी में सेलर सपोर्ट सर्विस, सेलर यूनिवर्सिटी वीडियोज और ट्यूटोरियल भी उपलब्ध करा रहा ही.

इन शहरों के दुकानदारों ने हिंदी को चुना- अमेजन इंडिया में वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम कर रहे गोपाल पिल्लई ने कहा है कि कंपनी सदैव इस सिद्धांत के साथ काम करती है कि हर सेलर को देश और दुनिया के ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच मिलनी चाहिए.



हिंदी में रजिस्ट्रेशन और बहीखाता बनाने की सुविधा देना इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है. कंपनी कारोबार के विस्तार में स्थानीय भाषाओं को प्रोत्साहन देने पर काम कर रही है
कंपनी के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश के टियर 1, 2 और 3 शहरों के 100 अमेज़न विक्रेताओं ने छह महीने के परीक्षण चरण के दौरान अपने खातों का प्रबंधन करने के लिए हिंदी को अपनाया है

.जो अमेजन विक्रेता अपनी पसंदीदा भाषा बदलना चाहते हैं, वह इसे अमेजन सेलर वेबसाइट और विक्रेता मोबाइल ऐप दोनों पर कुछ आसान चरणों में बदल सकते हैं.

इसे विक्रेता के मोबाइल ऐप और सेलर वेबसाइट पर सेटिंग्स मैन्यू से हर पेज पर, टॉप पर दाईं तरफ मौजूद भाषा ड्रॉप-डाउन ऑप्शन से बदला जा सकता है. एक बार भाषा बदलने के बाद विक्रेता हिंदी के सभी पेजों और काम की गतिविधियों को देख सकते हैं.

आपको बता दें कि अगर आप भी अमेजन के साथ कारोबार शुरू करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें. https://services.amazon.in/hi/

ये भी पढ़ें-खुलने जा रहे शॉपिंग मॉल्स और ऑफिस, कोरोना से बचना है तो जान लें ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading