Home /News /business /

Amazon ने NIF इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप काउंसिल साथ किया समझौता

Amazon ने NIF इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप काउंसिल साथ किया समझौता

समझौता का उद्देश्‍य जमीनी स्तर पर इनोवेशन स्थानीय अर्थव्यवस्था और आजीविका को गति देना है.

समझौता का उद्देश्‍य जमीनी स्तर पर इनोवेशन स्थानीय अर्थव्यवस्था और आजीविका को गति देना है.

Amazon ने टेक्नॉलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर निफ इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप काउंसिल (NifieTracy) के साथ एक समझौता किया है, जो भारत सरकार के विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग (DST) की स्वायत्त संस्था नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन (NIF) देखरेख में काम करता है. समझौते का उद्देश्‍य जमीनी स्तर पर इनोवेशन स्थानीय अर्थव्यवस्था और आजीविका को गति देना है. आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य के अनुरूप इस साझेदारी का लक्ष्य इनोवेशन को प्रोत्साहित कर भारत में लाखों लोगों के लिए आजीविका के अवसरों का निर्माण करना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. Amazon ने टेक्नॉलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर निफ इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप  काउंसिल (NifieTracy) के साथ एक समझौता किया है, जो भारत सरकार के विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग (DST) की स्वायत्त संस्था नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन (NIF) देखरेख में काम करता है. समझौते का उद्देश्‍य जमीनी स्तर पर इनोवेशन स्थानीय अर्थव्यवस्था और आजीविका को गति देना है. आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य के अनुरूप इस साझेदारी का लक्ष्य इनोवेशन को प्रोत्साहित कर भारत में लाखों लोगों के लिए आजीविका के अवसरों का निर्माण करना है.

    Amazon ने टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर निफ इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप काउंसिल (निफीएट्रेसी) के साथ एक समझौता किया है, जो भारत सरकार के विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग (DTS) की स्वायत्त संस्था नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन (NIF) देखरेख में काम करता है. इस समझौते के तहत ग्रामीण भारत में जमीनी स्तर पर इनोवेशन स्थानीय अर्थव्यवस्था और आजीविका को गति दी जाएगी. आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य के अनुरूप इस साझेदारी का लक्ष्य इनोवेशन को प्रोत्साहित कर भारत में लाखों लोगों के लिए आजीविका के अवसरों का निर्माण करना है. यह समझौता प्रधानमंत्री द्वारा 16 जनवरी को राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस घोषित किए जाने के बाद किया गया है ताकि स्टार्टअप्स देश के दूरदराज के इलाकों में पहुंच सकें.

    इस कार्यक्रम के तहत निफीएंट्रेसी Amazon ने टेक्नॉलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर निफ इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप काउंसिल (NifieTracy) के साथ एक समझौता किया है, जो भारत सरकार के विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग (DST) की स्वायत्त संस्था नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन (NIF) देखरेख में काम करता है. समझौते का उद्देश्‍य जमीनी स्तर पर इनोवेशन स्थानीय अर्थव्यवस्था और आजीविका को गति देना है. आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य के अनुरूप इस साझेदारी का लक्ष्य इनोवेशन को प्रोत्साहित कर भारत में लाखों लोगों के लिए आजीविका के अवसरों का निर्माण करना है. यह साझेदारी स्‍टूडेंट्स और कंन्‍यूमर्स आधारित टेक्नोलॉजी इनोवेशन में विशेषता रखने वाले उद्यमियों को जमीनी स्तर पर इनोवेशन को बढ़ावा देने में मदद करेगी तथा डिजिटल भारत के विकास को गति प्रदान करेगी.

    निफीएंट्रेसी के चेयरपर्सन डॉ. गुलशन राय ने कहा कि देश में तेजी से हो रहे डिजिटल परिवर्तन में जमीनी स्तर के उद्यमियों के लिए इनोवेशन को पूरे भारत में पहुंचाने के बारे में सोचने का इससे अच्छा समय और कोई नहीं होगा. भारत में ई-कॉमर्स का विकास हो रहा है और हमें जमीनी स्तर पर इनोवेशन को गति प्रदान करके स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और हजारों इनोवेटर्स का डिजिटाइजेशन संभव बनाने के लिए Amazon के साथ साझेदारी की घोषणा करने की खुशी है.

    Amazon वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि अमेजन में हम 2025 तक भारत में 10 मिलियन एमएसएमई को डिजिटाइज़ करने और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान देने के अपने संकल्प लिए प्रतिबद्ध हैं. निफीएंट्रेसी साथ हमारी साझेदारी का उद्देश्य डिजिटाइजेशन और ई कॉमर्स के फायदे ग्रामीण इलाकों में जमीनी स्तर के उद्यमियों एवं स्‍टूडेंट्स के इनोवेशंस को बढ़ाने वाले उद्यमियों तक पहुंचाना है, ताकि वो भारत एवं विश्‍व में लाखों Amazon ग्राहकों तक पहुंचकर बिक्री कर सकें.

    Tags: Amazon, Business

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर