दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी दे रही है 100000 लोगों को नौकरी, 12वीं पास के लिए भी मौका

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी दे रही है 100000 लोगों को नौकरी, 12वीं पास के लिए भी मौका
Amazon एक लाख लोगों को दे रही है नौकरियां

अमेजन ने कहा कि नई हायरिंग पार्ट टाइम और फुल टाइम भूमिकाओं में काम करते हुए ऑर्डर की पैकिंग, शिपिंग और सॉर्ट करने में मदद करेंगे. कंपनी पहले से ही ऑर्डर में तेजी को देखते हुए हॉलीडे सीजन में 1,00,000 लोगों हायर करने की योजना बना रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 4:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) एक लाख लोगों को नौकरी देगी. अमेजन ने सोमवार को कहा कि वह ऑनलाइन ऑर्डर में बढ़ोतरी के साथ अन्य 100,000 लोगों को काम पर रखेगा. अमेजन ने कहा कि नई हायरिंग पार्ट टाइम और फुल टाइम भूमिकाओं में काम करते हुए ऑर्डर की पैकिंग, शिपिंग और सॉर्ट करने में मदद करेंगे. अमेजन ने कहा कि नौकरियां उसके हॉलिडे हायरिंग से संबंधित नहीं है. बता दें कि कंपनी ने पहले ही इस साल की शुरुआत में 175,000 लोगों को हायर किया था.

अमेजन ने कहा कि उसे 100 नए वेयरहाउस में पैकेज सॉर्टिंग सेंटर्स और अन्य सुविधाओं में लोगों की जरूरत है. अमेजन के वेयरहाउस की देखरेख करने वाले एलिसिया बोलर डेविस ने कहा कि कंपनी कुछ शहरों में 1,000 डॉलर के साइन-ऑन बोनस की पेशकश कर रही है, जहां डेट्रायट, न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया और लुइसविले, केंटकी में श्रमिकों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है. अमेजन का शुरुआती वेतन 15 डॉलर (1100 रुपये से ज्यादा) प्रति घंटा है.

यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में ये कंपनी दे रही है 30 हजार लोगों को नौकरी, अप्लाई करने के लिए नहीं चाहिए होगी कोई बड़ी डिग्री



अमेजन ने पिछले हफ्ते कहा था कि उसे कॉर्पोरेट और तकनीकी नौकरियों को भरने के लिए 33,000 लोगों की जरूरत है. इसने अप्रैल और जून के बीच रिकॉर्ड लाभ और राजस्व कमाया, क्योंकि महामारी के दौरान अधिक लोगों ने किराने का सामान खरीदा है.
दरअसल, अमेजन के वेयरहाउस में चीजें अस्त-व्यस्त हैं. हॉलिडे शॉपिंग की भीड़ को देखते हुए अमेजन की योजना है कि वह पहले से ही तैयारी करके रखे. सबसे व्यस्ततम शॉपिंग डे, प्राइम डे जुलाई से स्थगित करने के बाद इस साल आयोजित होगा. कंपनी पहले से ही ऑर्डर में तेजी को देखते हुए हॉलीडे सीजन में 1,00,000 लोगों हायर करने की योजना बना रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज