27 जून को शुरू होगा अमेजन का स्मॉल बिजनेस डे, छोटे कारोबारियों को होगा फायदा

27 जून को शुरू होगा अमेजन का स्मॉल बिजनेस डे
27 जून को शुरू होगा अमेजन का स्मॉल बिजनेस डे

27 जून को अमेजन स्मॉल बिजनेस डे (Amazon Small Business Day 2020) के तीसरे संस्करण का आयोजन होगा. इस आयोजन में कोविड-19 से प्रभावित हुए निर्माता, स्टार्टअप्स, शिल्पकार और बुनकर भाग लेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) ने कहा को कि वह 27 जून को स्मॉल बिजनेस डे (Amazon Small Business Day 2020) के तीसरे संस्करण का आयोजन करेगा. इस आयोजन में कोविड-19 से प्रभावित हुए निर्माता, स्टार्टअप्स, शिल्पकार और बुनकर भाग लेंगे. यह आयोजन खरीदारों को छोटे व्यवसायों और सूक्ष्म उद्यमियों द्वारा प्रस्तुत अनूठे और दुर्लभ उत्पाद खोजने और खरीदने के लिये प्रोत्साहित करेगा. ग्राहकों को छोटे व्यवसायों, स्थानीय रोजगार तथा अर्थव्यवस्था में सहयोग देने का अवसर मिलेगा.

अमेजन के विभिन्न प्रोग्राम जैसे लोकल शॉप्स, अमेजन लाउंचपैड, अमेजन सहेली और अमेजन कारीगर के तहत ग्राहकों को नए और यूनिक खरीदने में मदद मिलेगी. घर की आवश्यक वस्तुओं, फैशन में क्षेत्रीय बुनाई, दस्तकारी के सामान और जूते-चप्पल, दीवार की सजावट और हैंगिंग, मूर्तियों और मूर्तियों, बरतन, और खेल संबंधी आवश्यक सामग्री जैसे उत्पाद इंडिया बाजार, बजट बाय और बेस्टसेलर्स  जैसे कई थीम स्टोर पर उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ें- सरकार ने हेल्थ वर्कर्स को दिया तोहफा! 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस सितंबर तक बढ़ा



अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (सेलर सर्विसेज) गोपाल पिल्लई ने कहा, एसएमबी भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं जो उत्पादों का सबसे अनूठा चयन करते हैं. ये कारोबार लगातार विकास की गति पर था जब तक कोविड ​​-19 ने उसे बाधित नहीं किया. उन्होंने कहा, हम उनका समर्थन करने और उनके उत्पादों के लिए ग्राहकों की मांग पैदा करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पिल्लई ने कहा, इसलिए, इस साल अमेजन 27 जून को कई थीम्स के साथ स्मॉल बिजनेस डे का आयोजन कर रहा है.
उन्होंने कहा कि ग्राहक इन थीम स्टोरों से कुछ बेहतर रत्नों की खोज कर सकेंगे, जबकि स्मॉल बिजनेस डे पर उनकी खरीद के माध्यम से देश भर में लाखों लोगों को सशक्त बनाया जाएगा. अमेजन ने कहा, पिछले साल दिसंबर में स्मॉल बिजनेस डे के दूसरे संस्करण के दौरान 1200 से अधिक विक्रेताओं ने एक दिन में सबसे ज्यादा बिक्री देखी.

अमेजन ने कहा, ऐसे कारीगर और बुनकर जो अमेजन के कारीगर कार्यक्रम का हिस्सा थे, इसके बाद अमेजन पर 2.5 गुना की बढ़ोतरी देखी गई. हालांकि हालांकि 'अमेजन सहेली' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में बिक्री करने वाली महिला उद्यमियों ने 1.7 गुना की तेजी देखी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज