Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    तेलंगाना में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश, डेटा सेंटर्स के लिए Amazon करेगी 20 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश

    प्रतीकात्मक तस्वीर
    प्रतीकात्मक तस्वीर

    अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) तेलंगाना में 2.77 अरब डॉलर (20,761 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी. यह जानकारी तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामा राव (KT Rama Rao) ने दी.

    • Share this:
    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामा राव (KT Rama Rao) ने शुक्रवार को कहा कि अमेजन वेब सर्विसेज (Amazon Web Services) कई डेटा केंद्रों (Data Centres) की स्थापना के लिए तेलंगाना में 2.77 अरब अमेरिकी डॉलर (20,761 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी. उन्होंने कहा कि यह राज्य के इतिहास में सबसे बड़ा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) है. बता दें कि एडब्ल्यूएस (AWS) अमेजन द्वारा पेश किया जाने वाला क्लाउड प्लेटफॉर्म है.

    ये भी पढ़ें- RBI ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- NPA घोषणा पर प्रतिबंध के अंतरिम आदेश को हटाया जाए

    2022 में शुरू होने की उम्मीद
    राव ने ट्वीट किया, ''तेलंगाना के इतिहास में सबसे बड़े एफडीआई के बारे में बताते हुए खुशी है! कई बैठकों के बाद एडब्ल्यूएस ने तेलंगाना में कई डेटा केंद्रों की स्थापना के लिए 20,761 करोड़ रुपये (2.77 अरब डॉलर) के निवेश को अंतिम रूप दिया है. एडब्ल्यूएस क्लाउड के हैदराबाद रीजन के 2022 में शुरू होने की उम्मीद है.''




    एक विज्ञप्ति के मुताबिक राव ने अपनी दावोस यात्रा के दौरान एडब्ल्यूएस के अधिकारियों के साथ बैठक की थी और इसके बाद ही इस निवेश को लेकर सहमति बनी.

    ये भी पढ़ें- इनकम टैक्स रिटर्न को लेकर है उलझन तो यहां समझें आपको ITR दाखिल करना है या नहीं
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज