Credit Card का पेमेंट करके एक शख्स ने कमाए 2 करोड़ रुपये, जानें कैसे आप भी बन सकते हैं करोड़पति!

क्रेडिट (Credit card) और डेबिट कार्ड (Debit card)

क्रेडिट (Credit card) और डेबिट कार्ड (Debit card)

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे, जिसमें एक शख्स क्रेडिट कार्ड का बिल भरकर 2 करोड़ का का मालिक बन गया. जी हां और यह एक सत्य घटना है.

  • Share this:

नई दिल्ली: आजकल सभी लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए क्रेडिट (Credit card) और डेबिट कार्ड (Debit card) का इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर आपके पास भी क्रेडिट कार्ड है तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे, जिसमें एक शख्स क्रेडिट कार्ड का बिल भरकर 2 करोड़ का का मालिक बन गया. जी हां और यह एक सत्य घटना है. कार्ड का पेमेंट करने पर बैंक की ओर से ग्राहकों को रिवॉर्ड्स और प्वाइंट्स मिलते हैं, जिसके बदले ग्राहकों को रुपये मिल जाते हैं.

आपको बता दें अमेरिका के एक शख्स ने क्रेडिट कार्ड्स के रिवॉर्ड्स के जरिए 2 करोड़ 17 लाख रुपये कमा लिए हैं. 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोस्टाटीन अनीकेव नाम के एक शख्स ने अपने क्रेडिट कार्ड से बड़ी संख्या में गिफ्ट कार्ड खरीदने शुरू किए.

यह भी पढ़ें: हर महीने सिर्फ 42 रुपये जमा करने पर सालना मिलेंगे 60 हजार रुपये, जानें क्या है सरकार का प्लान

किस तरह हुई करोड़ों की कमाई
अनीकेव क्रेडिट कार्ड की लिमिट के हिसाब से प्रतिदिन गिफ्ट कार्ड खरीदता था और फिर उसको कैश करा लेते हैं. इसके बाद में वह अपने इस पैसे को बैंक खाते में जमा करा देता था और उससे क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट करता था. इस दौरान जो भी रिवॉर्ड्स मिलते हैं उससे उनकी कमाई हो जाती है.

अमेरिकन एक्सप्रेस के क्रेडिट कार्ड का करते थे इस्तेमाल

आपको बता दें अनीकेव के पास जो American Express क्रेडिट कार्ड्स थे, उन कार्ड्स के जरिए ग्रॉसरी स्टोर या फिर फार्मेसी में खरीदारी करने पर 5 फीसदी अनलिमिटेड रिवार्ड्स मिलते थे. इसके साथ ही वह ग्रॉसरी स्टोर में जाकर प्रीपेड वीजा कार्ड्स खरीदते थे. यहां पर गिफ्ट कार्ड्स की खरीदारी के लिए हर दिन की एक लिमिट होती थी.



5 पीसदी मिलता था रिवॉर्ड

बता दें जब अनीकेव ने 500 डॉलर के गिफ्ट कार्ड खरीदे तो उनको उस पर 5 फीसदी के हिसाब से 25 डॉलर रिवॉर्ड प्वाइंट के रुप में मिलते थे. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे करते-करते अनीकेव ने तीन लाख डॉलर (करीब दो करोड़ सत्रह लाख रुपये) की कमाई कर डाली.

यह भी पढ़ें: आपके पास भी है राशन कार्ड तो मिलेंगे 4000 रुपये कैश, 2.7 करोड़ लोगों को मिल रहा पैसा!

बता दें इस बारे में पता लगने पर अमेरिका के टैक्स विभाग के सिस्टम ने अफसरों को अलर्ट कर दिया. इसके बाद आय से अधिक संपत्ति को लेकर आयकर विभाग ने जांच शुरू कर दी और उन्हें नोटिस भी भेज दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज