होम /न्यूज /व्यवसाय /Ameya IPO : 30 अगस्त तक लगा सकते हैं दांव, प्राइस बैंड व सब्सक्रिप्शन समेत देखें आईपीओ से जुड़ी सारी डिटेल्स

Ameya IPO : 30 अगस्त तक लगा सकते हैं दांव, प्राइस बैंड व सब्सक्रिप्शन समेत देखें आईपीओ से जुड़ी सारी डिटेल्स

अमेया इंजीनियर्स केआईपीओ का रिटेल हिस्सा 27.55 फीसदी सब्सक्राइब हो चुका है.

अमेया इंजीनियर्स केआईपीओ का रिटेल हिस्सा 27.55 फीसदी सब्सक्राइब हो चुका है.

अमेया प्रीसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड का आईपीओ कुल 15.70 गुना सब्सक्राइब हो चुका है. यह आईपीओ बोली लगाने के लिए 30 अगस्त त ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अमेया इंजीनियर्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 25 अगस्त को खुला था.
निवेशक केवल एक लॉट के लिए बोली लगा सकेंगे जिसमें 4,000 शेयर हैं.
आईपीओ में हर शेयर 35 रुपये का है. इसलिए निवेशक 1.35 लाख रुपये का ही निवेश कर पाएंगे.

नई दिल्ली. अमेया प्रीसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला हुआ है और निवेशक 30 अगस्त तक इसके लिए बोली लगा सकेंगे. यह आईपीओ 25 अगस्त को खुला था. पहले दिन की बोली के बाद यह 15.70 गुना सब्सक्राइब हुआ था. वहीं, खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 27.55 गुना सब्सक्राइब हो चुका है.

कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस 34 रुपये प्रति शेयर पर फिक्स रखा है. निवेशकों को एक ही लॉट खरीदने की अनुमति है. बता दें कि एक लॉट में कंपनी के 4,000 शेयर हैं. कंपनी एनएसई के एसएमई एक्सचेंज पर लिस्ट होगी. कंपनी का लक्ष्य आईपीओ के जरिए 7.14 करोड़ रुपये जुटाना है जिसमें से 2.04 करोड़ रुपये बिक्री पेशकश (ऑफर फोर सेल) के जरिए जुटाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Stock Market Opening : शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 1466 अंक और निफ्टी 370 अंक लुढ़क कर खुला

आईपीओ से जुड़ी अन्य डिटेल्स

चूंकि निवेशक केवल ही लॉट के लिए बोली लगा सकेंगे इसलिए उन्हें आईपीओ में सिर्फ 1,36,000 रुपये के निवेश का अवसर मिलेगा. कंपनी अनुमानत: 5 सितंबर को शेयरों का आवंटन कर देगी. ये शेयर एनएसई के एसएमई (स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज) पर लिस्ट होंगे. इस आईपीओ की ऑफिशियल रजिस्ट्रार स्काईलाइन फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड है. फिलहाल इस कंपनी के प्रमोटर्स के पास कंपनी की 99.99 फीसदी हिस्सेदारी है जो आईपीओ के बाद घटकर 71.99 फीसदी रह जाएगी. कंपनी के प्रमोटर्स के नाम बिपिन शिरीष पांडे और निखिल शिरीष पांडे है.

क्या है करती है कंपनी

कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, यह एक इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी कंपनी है और पिछले 20 साल से इस बिजनेस में है. कंपनी के क्लाइंट्स में एशियन पेंट्स, गोदरेज इंड्रस्ट्रीज लिमिटेड, ल्यूपिन लैबोरेटरीज और दीपक नाइट्राइट जैसी कंपनियां शामिल हैं. कंपनी मेकेनिकल, सिविल, स्ट्रक्चरल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग संबंधी सेवाएं प्रदान करती है.

ड्रीमफोक्स सर्विस आईपीओ

यह आईपीओ 562 करोड़ रुपये का था और 1 सितंबर को इसके शेयर अलॉटमेंट की उम्मीद है. ड्रीमफोक्स का आईपीओ कुल 56.68 फीसदी सब्सक्राइब और रिटेल निवेशकों का हिस्सा 43.66 फीसदी सब्सक्राइब हुआ था. इसक ग्रे मार्केट प्रीमियम लगातार 100 रुपये के ऊपर बना हुआ है. आईपीओ का मौजूदा जीएपी 103 रुपये है. इसका मतलब है कि बाजार ड्रीमफोक्स की लिस्टिंग को लेकर बुलिश है. अगर जीएमपी का अनुमान सही होता है तो यह शेयर आईपीओ प्राइस बैंड के ऊपरी हिस्से के हिसाब से 429 रुपये के आसपास लिस्ट होगा. जो आईपीओ प्राइस बैंड से 31फीसदी अधिक है. आईपीओ का प्राइस बैंड 308-326 रुपये था.

Tags: Business news, Business news in hindi, Earn money, IPO, Share market, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें