लाइव टीवी

AMFI की 'म्यूचुअल फंड्स सही है' अभियान से जुड़े सचिन, धोनी

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 7:58 PM IST
AMFI की 'म्यूचुअल फंड्स सही है' अभियान से जुड़े सचिन, धोनी
AMFI ने ‘म्यूचुअल फंड्स सही है’ अभियान के लिए सचिन, धोनी को साइन किया

म्यूचुअल फंड कंपनियों के संगठन एम्फी (AMFI) ने निवेशक जागरूकता अभियान 'म्यूचुअल फंड सही है' के लिए दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को जोड़ा है. यह पहली बार है जब म्यूचुअल फंड उद्योग ने अपने जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने के लिए मशहूर हस्तियों को शामिल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 7:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया (AMFI) ने ऐलान किया कि अपने 'म्यूचुअल फंड्स सही है' (Mutual Funds Sahi Hai) अभियान के लिए उसने क्रिकेट के सितारों- सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी को साइन किया है. इसका मकसद म्यूचुअल फंड्स (Mutual Funds) और निवेश (Investment) के इस पसंदीदा विकल्प के बारे में जागरूकता पैदा करने में सहायता करना है.

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए AMFI के चेयरमैन नीलेश शाह ने कहा, सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी दोनों बेजोड़ विश्वास और उच्च भरोसे के प्रतीक हैं. इसके अलावा, अपने क्रिकेटिंग कैरियर में दोनों का लंबे समय तक झुकाव रहा है और यह उन छोटे या निवेशकों की तरह है जो खुद भी निवेश के प्रति दीर्घ अवधि का रुख रखते हैं. क्रिकेट में कैरियर हो या म्यूचुअल फंड में निवेश दीर्घ अवधि तक बने रहने का रुख अच्छे लाभांश दे सकता है. और यह क्रिकेटर तथा निवेशक दोनों के लिए समान हो सकता है. ये भी पढ़ें: किसानों को सालाना 6 हजार रुपये मिलने वाली स्कीम पर बजट में चल सकती है कैंची!



AMFI के मुख्य कार्यकारी एनएस वेंकटेश ने आगे कहा, म्यूचअल फंड्स सही है, अभियान के तीन साल बाद AMFI में हम लोगों ने महसूस किया कि क्रिकेट के इन दिग्गजों को जोड़कर इस चर्चा को देश भर में खुदरा (छोटे) निवेशकों को शामिल करने के लिए यह सही समय है. वेंकटेश ने आगे कहा, म्यूचुअल फंड उद्योग की ओर से मैं सेबी का धन्यवाद देता हूं कि उसने उद्योग स्तर पर सेलीब्रिटी की सेवा लेने के बारे में नजरिया रखा और अनुमति दी.

ये भी पढ़ें: खाली बर्थ के लिए ट्रेन में अब नहीं काटने होंगे टीटीई के चक्कर, रेलवे ने शुरू की नई सर्विस

सचिन तेंदुलकर ने कहा, म्यूचुअल फंड्स के बारे में जागरूकता पैदा करने के AMFI के जरिए मैं म्यूचुअल फंड्स सही है, पहल से जुड़कर बेहद उत्साहित महसूस कर रहा हूं. अनुशासन और दीर्घ अवधि तक बने रहने का रुख सफलता पाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण योगदान है. यह किसी खेल में हो या निजी निवेश में.

महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, मुझे बेहद गर्व है कि मैं, 'म्यूचुअल फंड्स सही है' अभियान से जुड़ गया हूं. लक्ष्य आधारित रुख होने और शुरुआत जल्द करने, अनुशासित रहने से उतार-चढ़ाव होने पर कोई घबराता नहीं है. ये चार मंत्री है जिनका मैंने हमेशा पालन किया है. अपने क्रिकेटिंग कैरियर में और अपने निजी धन प्रबंध में भी.

ये भी पढ़ें:

सिर्फ 10 साल बन जाएं कंजूस, इस सरकारी स्कीम में बन जाएगा 23 लाख रुपये का फंड
लाखों लोगों का PF खाता हुआ ब्लॉक, आप भी ऐसे करें पता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर