आम्रपाली में खरीदा है घर तो जल्द मिलेगा आपका फ्लैट, इस साल पूरे होंगे 3 अटके हुए प्रोजेक्ट

घर ख्ररीदारों के लिए खुशखबरी

घर ख्ररीदारों के लिए खुशखबरी

आम्रपाली (Amrapali) के प्रोजेक्ट में फ्लैट (Flat) लेने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. कई साल से फ्लैट का पैसा देने के बाद भी यहां-वहां किराए पर रह रहे खरीददारों को अब अपने फ्लैट में रहने का मौका मिलने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 10:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: आम्रपाली (Amrapali) के प्रोजेक्ट में फ्लैट (Flat) लेने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. कई साल से फ्लैट का पैसा देने के बाद भी यहां-वहां किराए पर रह रहे खरीददारों को अब अपने फ्लैट में रहने का मौका मिलने जा रहा है. आम्रपाली के तीन बड़े रुके हुए प्रोजेक्ट इसी साल पूरे होने जा रहे हैं. राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम (NBCC) ने प्रोजेक्ट पूरा कराने के लिए गौर ग्रुप को इसकी जिम्मेदारी दी है. तीन प्रोजेक्ट में करीब 11 हजार फ्लैट तैयार होंगे.

एनबीसीसी के अनुसार इसी साल 2021 में आम्रपाली के जो तीन प्रोजेक्ट गौर ग्रुप पूरा करेगा वो सेंचुरियन पार्क, वेरोना हाइट्स और हर्टबीट सिटी हैं. तीनों प्रोजेक्ट में कुल 10964 फ्लैट हैं. प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए एनबीसीसी ने गौर ग्रुप के साथ 2124 करोड़ रुपये का एग्रीमेंट किया है. इस पूरी कार्रवाई के बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही आम्रपाली के खरीददारों को उनके फ्लैट मिल जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: 4500 रुपये में खरीदें 10 ग्राम सोना, अब तक 11,500 रुपये हो चुका है सस्ता!

आम्रपाली के 23 प्रोजेक्ट पूरा कराएगी एनबीसीसी
जानकारों की मानें तो आम्रपाली ग्रुप में हुए घोटाले के बाद एनबीसीसी को आम्रपाली के 23 बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी गई है. इन सभी प्रोजेक्ट्स को पूरा कराने में करीब 8500 करोड़ रुपए का खर्च आने की उम्मीद है. इसी साल शुरु होने वाले तीन प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए एनबीसीसी ने गौर ग्रुप को 2124 करोड़ देने का एग्रीमेंट किया है. गौरतलब रहे कि गौर ग्रुप द्वारा तीनों प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद उसमे खरीददारों के कब्जा देना और उन्हें बेचने का काम एनबीसीसी करेगी.

होली स्पेशल: नोएडा से 3 अप्रैल तक रात-दिन 15 शहरों में दौड़ेंगी रोडवेज की बसें

खरीददारों को फ्लैट का कब्जा लेने को ऐसे करना होगा भुगतान



आम्रपाली के रुके हुए प्रोजेक्ट को तीन कैटेगरी में बांटा गया है. डेवलपमेंट कंपनी की तरफ से कहा गया है कि जल्द ही खरीदारों को घर का कब्जा दिया जाएगा. खरीददारों को कब्जा लेने के लिए बकाया रकम का 25 फीसदी चार किश्तों में जमा करना होगा. अन्य सभी घर खरीदारों को बकाया रकम 10 किश्तों में देने का विकल्प दिया जाएगा और उन्हें हर बार बकाया रकम का 10 फीसदी भुगतान करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज