लाइव टीवी

Amul ने लॉन्च किया ऊंटनी का दूध, डायबिटीज के मरीजों के लिए हैं फायदेमंद जानें क्या हैं कीमत

भाषा
Updated: January 23, 2019, 7:45 PM IST
Amul ने लॉन्च किया ऊंटनी का दूध, डायबिटीज के मरीजों के लिए हैं फायदेमंद जानें क्या हैं कीमत
File Photo

अमूल अब बाजार में ऊंटनी का दूध भी बेचने जा रही है. कंपनी ने अभी इसे गुजरात के कुछ शहरों गांधीनगर, अहमदाबाद और कच्छ के बाजार में उतारा है.

  • Share this:
प्रमुख डेयरी कंपनी अमूल अब बाजार में ऊंटनी का दूध भी बेचने जा रही है. कंपनी ने अभी इसे गुजरात के कुछ शहरों गांधीनगर, अहमदाबाद और कच्छ के बाजार में उतारा है.

ये हैं फायदें
डॉक्‍टरों की मानें तो ऊंटनी का दूध आसानी से पच जाता है और स्वास्थ्य के लिहाज से इसके कई फायदे हैं. सबसे ज्यादा यह मधुमेह के रोगियों के लिए गुणकारी है. बयान में कहा गया है कि यह दूध उन लोगों के लिए भी गुणकारी है, जिन्हें डेयरी एलर्जी है, क्योंकि इसमें कोई एलर्जी कारक नहीं है.

ये भी पढ़ें: घर बैठे शुरू करें बिना मिट्टी की खेती, सालाना लाखों में हो सकती है कमाई



ऊंटनी का दूध पीएम मोदी की खास पसंद में शामिल है, क्योंकि इस दूध के फायदे ही कुछ ऐसे हैं. प्रधानमंत्री इस दूध के सहारे भारत में व्याप्त कुपोषण की समस्या को दूर करने का भी प्लान बना रहे हैं.

50 रुपए में 500 एमएल दूध
अमूल ने 500 ML की कीमत ₹50 रखी है. डिमांड बढ़ने पर अमूल राजस्थान से इसे सप्लाई करेगी. अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि डायबिटीज, कैंसर के मरीजों के लिए ऊंटनी का दूध काफी फायदेमंद है. इस दूध में बड़ी मात्रा में प्रोटीन होता है. आरोग्य के हेतु यह काफी फायदेमंद है. कच्छ में यह दूध किसानों से पहले कोई नहीं खरीदता था लेकिन अब हमने इसकी मार्केटिंग शुरू कर दी है और काफी अच्छी बिक्री होने के आसार हैं. इससे किसानों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें: SBI अलर्ट! अगर आए फ्रॉड कॉल तो ऐसे दें जबाव, नहीं होगी ऑनलाइन ठगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2019, 10:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर