ग्राहकों को सस्ते दाम पर दूध बेचने के लिए Amul ने बनाई ये स्ट्रेटेजी!

डेयरी प्रोडक्ट की बड़ी कंपनी अमूल ने केमल मिल्क को 200 एमएल पैट बोतल में उतारने वाली है.

पीटीआई
Updated: July 23, 2019, 9:35 AM IST
ग्राहकों को सस्ते दाम पर दूध बेचने के लिए Amul ने बनाई ये स्ट्रेटेजी!
डेयरी प्रोडक्ट
पीटीआई
Updated: July 23, 2019, 9:35 AM IST
डेयरी प्रोडक्ट की बड़ी कंपनी अमूल कैमल मिल्क को 200 एमएल पैट बोतल में उतारने वाली है. ये मिल्क एक सप्ताह के अंदर पेश किया जाएगा. यह बात अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढी ने कही है. अभी अमूल 500 एमएल पैट बोतल में कैमल मिल्क की पेशकश करती है. सोढ़ी ने कहा कि इस 200 एमएल केमल मिल्क बोतल पैक की कीमत 25 रुपये प्रति बोतल होगी. इसे गांधीनगर, अहमदाबाद की अमूल डेयरी के आधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बनाया जा रहा है.

जनवरी में लॉन्च हुआ था अमूल केमल मिल्क
इस साल जनवरी में अमूल ने 500 एमएल पैट बोतल में केमल मिल्क को लॉन्च किया था. इसकी कीमत 50 रुपये प्रति बोतल है.

ये भी पढ़ें: SBI ग्राहकों को 10 दिन बाद से फ्री में मिलेगी ये सर्विसेज

डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद है कैमल मिल्क
कैमल मिल्क पचने में तो आसान है ही, इसके कई अन्य फायदे भी हैं. इसमें इन्सुलिन प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होने की वजह से यह डायबिटीज से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद है. कैमल मिल्क का इस्तेमाल हजारों सालों से विविध संस्कृतियों में होता आया है. आरोग्य के विविध फायदों को देखते हुए इस दूध की वजह से बाजार में एक नया क्षेत्र खुला है.

मई में दो रु महंगा हुआ था अमूल दूध
Loading...

अमूल दूध राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों पर दो रुपये महंगा हो चुका है. कंपनी ने यह बढ़ोत्तरी मई में की थी. यह निर्णय कच्चे माल की लागत बढ़ने के चलते किया गया. अमूल दूध के दाम दो साल बाद बढ़ाए गए हैं. इससे पहले, मार्च 2017 में दूध के दाम संशोधित किए गए थे.

ये भी पढ़ें: चेतावनी! नहीं मानी RBI की ये बातें, तो खाली हो जाएगा अकाउंट

इस वजह से बढ़े थे दाम
Amul ब्रांड नाम से डेयरी उत्पाद बेचने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (GCMMF) के मुताबिक कि दो साल के अंतराल के बाद दूध की कीमत में 2 रुपये लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है. इसका उद्देश्य दूध के उत्पादन में कमी और कच्चे माल की लागत में बढ़ोत्तरी के कारण दूध उत्पादकों को लाभकारी मूल्य उपलब्ध कराना है.
First published: July 23, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...