• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अमूल का दूध हुआ इतने रुपये तक महंगा, जानिए अमूल गोल्ड समेत अन्य की नई कीमतें

अमूल का दूध हुआ इतने रुपये तक महंगा, जानिए अमूल गोल्ड समेत अन्य की नई कीमतें

15 दिसंबर 2019 से अमूल दूध की कीमतें 2 रुपये तक बढ़ जाएंगी.

15 दिसंबर 2019 से अमूल दूध की कीमतें 2 रुपये तक बढ़ जाएंगी.

देश की बड़ी और जानी-मानी कंपनी अमूल (Amul) ने दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है 15 दिसंबर 2019 से दूध की कीमतें 2 रुपये तक बढ़ा दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की बड़ी और जानी-मानी कंपनी अमूल (Amul) ने दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है. 15 दिसंबर 2019 से दूध की कीमतें 2 रुपये तक बढ़ा दी है. अब अमूल गोल्ड (Amul Gold) के 500 ग्राम पाउच की कीमत 27 से बढकर 28 रुपये हो गई है. वहीं, अमूल ताजा (Amul Taaza) के 500 ग्राम पाउच के दाम 21 से बढकर 22 रुपये हो गए है. आपको बता दें कि मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी 15 दिसंबर 2019 से दूध के दामों में 3 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने का फैसला किया है. मदर डेयरी दिल्ली-NCR के क्षेत्र में हर रोज करीब 30 लाख लीटर दूध सप्लाई करता है. इसमें से 8 लाख लीटर दूध गाय का दूध होता है.

    अमूल के दूध की नई कीमतें- अमूल (Amul) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, मुंबई, अहमदाबाद, साणंद में 15 दिसंबर से दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर तक दाम बढ़ाने का फैसला किया है. रविवार से आधा लीटर वाले फुल क्रीम दूध अमूल गोल्ड के दाम बढ़कर 28 रुपये हो जाएंगे. वहीं, अमूल ताजा की आधा लीटर वाली थैली के दाम 21 रुपये से बढ़कर 22 रुपये हो जाएंगे.



    ये भी पढ़ें-मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, रविवार से 3 रुपये प्रति लीटर तक हो जाएगा महंगा
     क्यों बढ़ाई कीमतें- दोनों बड़ी कंपनी अमूल और मदर डेयरी का कहना है कि देशभर के कई राज्यो में दूध उत्पादन में कमी आई है. इसका सबसे बड़ा कारण मानसून और फ्लश सीजन के शुरू होने में देरी की वजह से हुआ है. वहीं, पर्यावरण के दुष्प्रभाव का भी इसर पड़ा है, जिसके बाद चारे के दाम में भी इजाफा हुआ है. यही कारण है कि दूध उत्पादकों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है. आमतौर पर, सर्दी के मौसम में कच्चे तेल का भाव कम होता है.


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज