होम /न्यूज /व्यवसाय /

सोने के लिए मिलेंगे पैसे, ये कंपनी ऑफर कर रही है चैन की नींद लेने की जॉब

सोने के लिए मिलेंगे पैसे, ये कंपनी ऑफर कर रही है चैन की नींद लेने की जॉब

न्यूयॉर्क स्थित कंपनी कैस्पर (Casper) अपने यहां ऐसे लोगों को भर्ती कर रही है जो असामान्य स्थिति में भी नींद लेने की क्षमता रखते हों.

न्यूयॉर्क स्थित कंपनी कैस्पर (Casper) अपने यहां ऐसे लोगों को भर्ती कर रही है जो असामान्य स्थिति में भी नींद लेने की क्षमता रखते हों.

न्यूयॉर्क स्थित कंपनी 'कैस्पर' अपने यहां ऐसे लोगों को भर्ती कर रही है जो असामान्य स्थिति में भी नींद लेने की क्षमता रखते हों. कंपनी ने इन्हें 'कैस्पर स्लीपर्स' का नाम दिया है. कंपनी इसके लिए उन्हें पैसे भी दे रही है.

हाइलाइट्स

न्यूयॉर्क की कंपनी 'कैस्पर' सोने के लिए दे रही है जॉब, नींद लेकर कमा सकते हैं पैसा.
कंपनी ने इन्हें 'कैस्पर स्लीपर्स' नाम दिया है, जो किन्हीं भी हालातों में सो सकें.
इसमें अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.

नई दिल्ली. हम में से ज्यादातर लोग दिन के अधिकतर घंटे किसी न किसी काम को करते हुए बिताते हैं और उसी की कमाई से हमारा जीवन चलता है. व्यस्त जीवनशैली और भागदौड़ से भरी ज़िंदगी में थकान हमारे ऊपर हावी रहती है. ऐसे में हर कोई चैन की नींद चाहता है. लेकिन कैसा हो अगर आपको कोई ऐसी जॉब ऑफर करे, जिसमें सोने (Sleep) का ही काम हो. यानी कि आप सिर्फ सोएं और कंपनी उसके लिए आपको सैलरी भी दे. आपको यह मज़ाक लग सकता है लेकिन ये सच है.

दरअसल, संयुक्त राज्य अमेरिका में कई ऐसी कंपनियां हैं, जिन्होंने नींद से जुड़ी धारणा को गलत साबित कर दिया है और नींद लेने वाले लोगों को नींद लेने की जॉब ऑफर की है. आप इन फर्मों से अपनी नींद लेने की क्षमता के लिए कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें – बंपर कमाई की गांरटी है यह ‘सेहतमंद’ बिजनेस, मामूली लागत से करें बड़े मुनाफे की शुरुआत

कंपनी ने इसे कैस्पर स्लीपर्स नाम दिया
न्यूयॉर्क स्थित कंपनी कैस्पर (Casper) अपने यहां ऐसे लोगों को भर्ती कर रही है जो असामान्य स्थिति में भी नींद लेने की क्षमता रखते हों. कंपनी ने इन्हें ‘कैस्पर स्लीपर्स’ (Casper Sleepers) नाम दिया है. इन्हें दूसरे लोगों को भी सोने के लिए प्रेरित करना होगा. इसके लिए कंपनी ने लोगों को अपने स्टोर में सोने के लिए आमंत्रित किया है. आपको वहां जाकर सिर्फ सोना होगा और यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाए, जब आप नींद नहीं ले पाएं तब आपको टिक-टॉक स्टाइल में वीडियो बनाकर ‘प्रोफेशनल स्लीपर’ के रूप में अपने अनुभव दूसरे लोगों से साझा करने होंगे. इन वीडिओज़ को कैस्पर के सोशल मीडिया एकाउंट से भी पोस्ट करना होगा.

कौन कर सकते हैं अप्लाई
कंपनी की मांग है कि चुने गए उम्मीदवार में जितना संभव हो सके, सोने की इच्छा होनी चाहिए. उसे कैमरे के सामने या पीछे सोने के लिए कहा जा सकता है. आवेदकों की उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए. इच्छुक उम्मीदवार #CasperSleepers के साथ टिक-टॉक पर @Casper पर एक वैकल्पिक वीडियो साझा करके आवेदन कर सकते हैं.

आप कैस्पर की ऑफिशियल वेबसाइट (casper.com) पर जाकर भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. यदि आप एक वैकल्पिक टिक-टॉक वीडियो सब्मिट करते हैं तो नौकरी के आवेदन में अपना टिक-टॉक हैंडल और वीडियो के लिंक को भी जरूर शामिल करें. हालांकि भारत में ऐसा टिकटॉक बैन है. प्रोफेशनल स्लीपर की इस जॉब के बारे में और जानकारी भी आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएगी. कंपनी का कहना है कि चयनित उम्मीदवारों को काम के दौरान पायजामा पहनने, कैस्पर के उत्पादों तक मुफ़्त पहुंच और अपनी इच्छा के अनुसार काम के घंटे तय करने की अनुमति होगी.

Tags: American company silver lake, Better sleep, Company, Job opportunity

अगली ख़बर