Home /News /business /

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्‍टॉक पर क्‍यों फिदा हैं एनालिस्‍ट्स! जानिये कारण

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्‍टॉक पर क्‍यों फिदा हैं एनालिस्‍ट्स! जानिये कारण

फेडरल बैंक (Federal Bank) ने उम्‍मीद से बेहतर नतीजे देकर बाजार विश्‍लेषकों को चौंकाया है.

फेडरल बैंक (Federal Bank) ने उम्‍मीद से बेहतर नतीजे देकर बाजार विश्‍लेषकों को चौंकाया है.

फेडरल बैंक (Federal Bank) ने उम्‍मीद से बेहतर नतीजे देकर बाजार विश्‍लेषकों को चौंकाया है. कंपनी के बढ़िया नतीजों को देखते हुये अब शेयर बाजार विश्‍लेषक भी कंपनी के स्‍टॉक में मुनाफा देने की असीम संभावनायें देख रहे हैं.

नई दिल्‍ली. Rakesh Jhunjhunwala Portfolio : फेडरल बैंक (Federal Bank) ने बाजार विश्‍लेषकों के अनुमानों को गलत साबित करते हुये शानदार परिणाम दिये हैं. वार्षिक आधार (YoY) पर इसकी ग्रोथ रेट 12 फीसदी है तो तिमाही आधार (QoQ) पर यह 5 फीसदी है. ज्यादा ऑपरेटिंग एक्‍सपेंस के बावजूद फेडरल बैंक के नतीजों ने बाजार पंडितों को चौंकाया है.  कंपनी के शानदार परिणाम (Federal Bank Q3 Result) को देखते हुये अब फेडरल बैंक के शेयर पर एनालिस्‍ट्स भी फिदा हैं. उन्‍होंने राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस शेयर को बाय (Buy) रेटिंग दी है.

टेक्निकल और फंडामेंटल, दोनों नजरिये से यह स्‍टॉक (Federal Bank Share) दमदार नजर आ रहा है. स्‍टॉक मार्केट विश्‍लेषकों का कहना है कि चार्ट पैटर्न देखें तो फेडरल बैंक का शेयर 102 रुपये का ब्रेकआउट देने को तैयार लग रहा है. अगर बार इसने इस बाधा को पार कर लिया तो यह बहुत अल्‍प अवधि में ही 115 से 120 रुपये के स्‍तर तक जा सकता है. दो से तीन महीने में यह 144 रुपये के स्‍तर को छू सकता है. फेडरल बैंक ने वित्‍तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही (Q3 FY22) में 5.2 बिलियन रुपये का कर के बाद लाभ (Profit After Tax) दिया है. यह बाजार एक्‍सपर्ट्स के अनुमानों से ज्‍यादा है. कर बाद लाभ का अनुमान 4.9 बिलियन रुपये लगाया गया था.

ये भी पढ़ें :  EPF अकाउंट में नौकरी छोड़ने की तारीख अपडेट करना हुआ जरूरी, ऐसे ऑनलाइन करें यह काम

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (Emkay Global Financial Services Ltd) के सीनियर रिसर्च एनालिस्‍ट आनंद दामा ने लाइव मिंट को बताया कि फेडरल बैंक ने वार्षिक आधार पर अनुमानों से बेहतर नतीजे दिये हैं. हालांकि इसकी रिटेल ग्रोथ स्थिर रही है परंतु वाहन लोन में इसने शानदार बढोतरी की है.

एनालिस्‍ट्स ने दी बाय रेटिंग

चॉइस ब्रोकिंग (Choice Broking) के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर सुमित बगडिया (Sumeet Bagadia) का कहना है कि राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह शेयर क्‍लोजिंग बेसिस पर 102 रुपये का ब्रेकआउट दे सकता है. इसके बाद यह शेयर शॉर्ट टर्म पर 115 से 120 रुपये का लेवल छू सकता है. बगडिया का कहना है कि बहुत से लोग इसे वर्तमान स्‍तरों पर खरीदने की सलाह दे रहे हैं. 105 रुपये टारगेट प्राइस दे रहे हैं जो यह शेयर बहुत जल्‍दी छू सकता है. इसे 120 रुपये के शार्ट टर्म टारगेट के लिये भी 90 रुपये का स्‍टॉप लॉस रखते हुये होल्‍ड भी किया जा सकता है.

2-3 महीने में दे सकता है खूब मुनाफा

जीसीएल सिक्‍यूरिटी (GCL Securities) के वाइस चैयरमेन रवि सिंघल फेडरल बैंक के स्‍टॉक को खरीदकर होल्‍ड करने की सलाह निवेशकों को दी है. सिंघल का कहना है कि इस स्‍टॉक को दो-तीन महीने रखा जाये तो यह अच्‍छा रिटर्न दे सकता है. सिंघल का कहना है कि इस शेयर में बहुत ज्‍यादा संभावनायें हैं. ये दो-तीन महीने में 144 रुपये का स्‍तर छू सकता है. इसलिये इसे वर्तमान स्‍तर पर खरीदना लाभदायक है.

ये भी पढ़ें :  इन 4 पेनी स्टॉक्स ने दिया शानदार रिटर्न, क्या आपके पोर्टफोलियो में है कोई?

राकेश झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी

तीसरी तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला के पास फेडरल बैंक के शेयर है. राकेश के पास 5,47,21,060 शेयर या 2.64 फीसदी हिस्‍सेदारी है. वहीं रेखा झुनझुनवाला के पास 1.01 फीसदी हिस्‍सेदारी के साथ 2,10,00,000 शेयर्स हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Bank stocks, Money Making Tips, Rakesh Jhunjhunwala, Stock tips

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर