Tanu Weds Manu के डायरेक्टर आनंद एल राय ने खरीदा डुप्लेक्स अपार्टमेंट, कीमत जानकर आप होंगे हैरान

डायरेक्टर आनंद एल राय ने 5 बीएसचके अपार्टमेंट खरीदा.

डायरेक्टर आनंद एल राय ने 5 बीएसचके अपार्टमेंट खरीदा.

Anand L Rai ने अपने अपार्टमेंट को 8 मार्च, 2021 को रजिस्टर्ड कराया हैं. जिसके लिए 75.9 लाख रुपये का स्टाम्प शुल्क जमा किया गया था. 5BHK अपार्टमेंट का कारपेट एरिया 3,967 वर्ग फुट है.

  • Share this:
नई दिल्ली. तनु वेड्स मनु (Tanu Weds Manu) और जीरो (Zero) जैसी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड निर्देशक और निर्माता आनंद एल राय (Anand L Rai) ने मुंबई (Mumbai) में एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है, जहां एक्ट्रेस सनी लियोन का भी एक घर है. राय ने अपनी पत्नी योगिता आनंद रायसिंघानी के साथ 25.3 करोड़ रुपये में अपार्टमेंट खरीदा. वेबसाइट Zapkey.com द्वार एक्सेस किए गए रजिस्ट्रेशन पेपर्स के मुताबिक, अपार्टमेंट 27वीं और 28वीं मंजिल पर स्थित हैं. यूनिट का कारपेट एरिया 5,761 स्क्वार फुट है. यूनिट पांच मैकेनाइज्ड कार पार्किंग स्लॉट्स भी हैं. अपार्टमेंट का विक्रेता क्रिस्टल प्राइड डेवलपर्स है.

5BHK का है अपार्टमेंट - अपार्टमेंट को 8 मार्च, 2021 को रजिस्टर्ड किया गया था, जिसके लिए 75.9 लाख रुपये का स्टाम्प शुल्क जमा किया गया था. 5BHK अपार्टमेंट का कारपेट एरिया 3,967 वर्ग फुट है. दस्तावेज में कहा गया है कि अपने घर के लिए लियोन ने 48 लाख रुपये का स्टाम्प शुल्क अदा किया. हमारे सहयोगी मीडिया संस्थान मनीकंट्रोल ने आनंद एल राय को भेजी गई ईमेल क्वेरी का जवाब अभी तक नहीं आया है. स्थानीय ब्रोकर्स ने मनीकंट्रोल को बताया कि अपार्टमेंट की कीमत लगभग 40,000 रुपये प्रति वर्ग फुट है, जो बाजार मूल्य है.

यह भी पढ़ें: नहीं है UAN नंबर, ताे न हो परेशान, ऐसे भी निकाल सकते हैं अपने PF अकाउंट से पैसा

जान्हवी कपूर ने भी खरीदा था अपार्टमेंट - ये प्रोजेक्ट टीयर-2 बिल्डर, क्रिस्टल ग्रुप द्वारा बनाया गया है और ये दो एकड़ में फैला हुआ है. इनमे से एक ने कहा, 'ये एक निर्माणाधीन परियोजना है और इसमें केवल 34 अपार्टमेंट हैं, जिसका मतलब है कि डेंसिटी कम है. स्टांप-ड्यूटी में कटौती का लाभ उठाने के लिए अपार्टमेंट का अब रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.' जनवरी 2021 में एक्ट्रेस जान्हवी कपूर ने मुंबई के जुहू में 39 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी, जिन्होंने स्टाम्प शुल्क में कटौती का लाभ उठाते हुए, भारत की वित्तीय राजधानी में अचल संपत्ति में निवेश किया है.
यह भी पढ़ें: सालों में एक बार मिलता है मौका, पैसा कमाना चाहते हैं तो तुरंत करें यह काम

आलिया भट्ट भी खरीद चुकी है अपार्टमेंट - नवंबर में, अभिनेत्री आलिया भट्ट ने बांद्रा के पाली हिल वास्तु भवन में 32 करोड़ में 2,460 वर्ग फुट का अपार्टमेंट खरीदा था. 26 अगस्त को महाराष्ट्र सरकार ने स्थिर रियल एस्टेट मार्केट को बढ़ावा देने के लिए 31 दिसंबर, 2020 तक हाउसिंग यूनिट्स पर स्टाम्प शुल्क को 5 प्रतिशत से 2 प्रतिशत तक कम करने का फैसला किया था. 1 जनवरी, 2021 से 31 मार्च, 2021 तक स्टाम्प ड्यूटी 3 प्रतिशत थी. महाराष्ट्र सरकार ने 31 मार्च को प्रोपर्टी रजिस्ट्रेशन पर स्टाम्प शुल्क माफी का विस्तार नहीं करने का फैसला किया था और वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए रेडी रेकनर रेट में भी कोई बदलाव नही किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज