Home /News /business /

'कौन हैं ये लोग? कहां से आते हैं' आनंद महिंद्रा ने अपने नाम पर चल रही फर्जी बातों पर किया ट्वीट

'कौन हैं ये लोग? कहां से आते हैं' आनंद महिंद्रा ने अपने नाम पर चल रही फर्जी बातों पर किया ट्वीट

जब आनंद महिंद्रा के बारे में फेक न्यूज़ वायरल हुईं तो उन्होंने इंटरनेट की मीम्स (Memes) वाली भाषा में ही जवाब दिया.

जब आनंद महिंद्रा के बारे में फेक न्यूज़ वायरल हुईं तो उन्होंने इंटरनेट की मीम्स (Memes) वाली भाषा में ही जवाब दिया.

आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) का अंदाज़ कुछ हटकर है. हाल ही में जब उनके बारे में फेक न्यूज़ वायरल हुईं तो उन्होंने इंटरनेट की मीम्स (Memes) वाली भाषा में ही जवाब भी दिया. यही नहीं, उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही है. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का मीम भी मिनटों में वायरल हुआ तो कुछ लोगों ने कमेंट करके उनके रिप्लाई को जबरदस्त बताया और पूछा कि क्या आप ही इस अकाउंट को हैंडल करते हैं या फिर कोई टीम. आनंद महिंद्रा ने अरशद वारसी का 'कौन हैं ये लोग' डायलॉग वाला मीम शेयर किया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) का अंदाज़ कुछ हटकर है. वे हल्के-फुल्के अंदाज में गंभीर बातें कहने के लिए जाने जाते हैं. चूंकि वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं तो सोशल मीडिया की भाषा को अच्छे से जानते-समझते हैं. हाल ही में जब उनके बारे में फेक न्यूज़ वायरल हुईं तो उन्होंने इंटरनेट की मीम्स (Memes) वाली भाषा में ही जवाब भी दिया. यही नहीं, उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही है. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का मीम भी मिनटों में वायरल हुआ तो कुछ लोगों ने कमेंट करके उनके रिप्लाई को जबरदस्त बताया और पूछा कि क्या आप ही इस अकाउंट को हैंडल करते हैं या फिर कोई टीम.

    आनंद महिंद्रा के नाम से फर्जी बातें
    आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) के नाम पर एक फर्जी कोट शेयर हुआ है. कोट में कहा गया है, ‘एक एवरेज भारतीय पुरुष अपने दिन सोशल मीडिया पर महिलाओं को फॉलो करने में, स्पोर्ट्स टीम्स में अपनी उम्मीद रखने में और अपने सपनों को एक बेपरवाह नेता के हाथ में छोड़कर काटता है.’ जबकि आनंद महिन्द्रा ने ऐसी कोई बात नहीं कही. उन्होंने इस फेक कोट पर प्रतिक्रिया करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मेरे एक सहयोगी ने मुझे कहा: ‘ऐसा लगता है कि यह इंटरनेट पर बदमाशों द्वारा आपको शिकार बनाने का मौसम है.’ ‘एक और पूरी तरह से मनगढ़ंत कोट को मेरे नाम पर चलाया गया. मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा. इस बीच जब भी मैं अपने नाम पर और फेक न्यूज देखूंगा, इन 2 मीम को पोस्ट करूंगा.’

    आनंद महिन्द्रा ने जो दो मीम शेयर किए हैं, उनमें से पहले में उनकी फोटो है, जिसमें नीचे कैप्शन दिया गया है ‘I Never Said That’ यानी ‘मैंने यह कभी नहीं कहा.’ दूसरे मीम में जॉली एलएलबी फिल्म का ‘कौन हैं ये लोग? कहां से आते हैं?’ डायलॉग कैप्शन के रूप में लिखा हुआ है, जिसे फिल्म में अरशद वारसी बोलते हैं. अरशद वारसी (Arshad Warsi) वाला डायलॉग काफी चर्चा में रहता है. लगभग हर दिन इसे ट्विवर या फेसबुक पर अलग-अलग ट्रेंड्स में देखा जाता है.

    ये भी पढ़ें – सोना-चांदी के दाम में आई बड़ी गिरावट, जानें आज कितनी हुई 22 कैरेट गोल्ड की कीमत?

    पोस्ट पर आए Reply को भी किया शेयर
    आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) की पोस्ट पर कई ट्विटर यूजर्स ने मीम्स के साथ रिप्लाई किया है. रिप्लाई में आए एक दिलचस्प मीम को आनंद महिन्द्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और लिखा है, ‘मुझे ये वाला भी पसंद है.’ रिप्लाई में आया मीम ‘रेडी’ (Ready) फिल्म का एक सीन है जिसमें परेश रावल (Paresh Rawal) के हाथ में एक किताब होती है, जिसे सलमान खान, परेश रावल द्वारा लिखी गई बताते हैं. तब हैरानी जताते हुए परेश रावल कहते हैं, ‘कमाल है, ये मैंने कब लिखी?’

    Tags: Anand mahindra, Fake news, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर