• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इस किसान ने बनाई पेड़ पर चढ़ने वाली बाइक! आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर

इस किसान ने बनाई पेड़ पर चढ़ने वाली बाइक! आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर

किसान ने बनाई पेड़ पर चढ़ने वाली बाइक! महिंद्रा ने दिया ऑफर

किसान ने बनाई पेड़ पर चढ़ने वाली बाइक! महिंद्रा ने दिया ऑफर

किसान ने बनाई अनोखी बाइक, जिससे एक लीटर पेट्रोल में नारियल व सुपारी के करीब 80 पेड़ों पर आसानी से चढ़ा जा सकता है.

  • Share this:
    नारियल और सुपारी के पेड़ों पर चढ़ना हमेशा से मुश्किल रहा है लेकिन कर्नाटक के एक किसान ने इसे आसान बना दिया. कर्नाटक के साजिपामूडा गांव में रहने वाले किसान गणपति भट्ट ने नारियल और सुपारी के पेड़ों पर चढ़ने के लिए एक अनोखी बाइक बनाई है. इस बाइक से एक लीटर पेट्रोल में करीब 80 पेड़ों पर आसानी से चढ़ा जा सकता है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को गणपति की यह खास तरह से डिजाइन की गई बाइक काफी पसंद आई और उन्होंने इसमें दिलचस्पी दिखाते हुए गणपति को बड़ा ऑफर दे डाला. आपको बता दें कि आनंद ने ट्वीट कर इस नए अविष्कार की तारीफ की है.

    क्या है बाइक में खास
    >> बाइक पर बैठकर महज 30 सेकंड में सीधे पेड़ पर चढ़ा जा सकता है.
    >> बाइक का वजन 28 किलो है.
    >> बाइक 60 से 80 Kmph की गति से पेड़ों पर चढ़ सकती है.
    >> एक लीटर पेट्रोल में इस बाइक से 80 पेड़ों पर चढ़ा जा सकता है.
    >> खास बात है कि यह 80 किलो वजन लेकर ऊपर चढ़ सकती है.

    ये भी पढ़ें: अब DL बनवाने के लिए 8वीं पास होना जरूरी नहीं सरकार का फैसला

    49 साल के भट्ट ने इस मशीन को 7 महीने में विकसित किया है. गणपति बताते हैं कि यह बाइक काफी उपयोगी है. जैसे-जैसे किसानों को इस मशीन की जानकारी मिल रही है. वे मुझसे संपर्क कर इसे खरीदना चाहते हैं. आसपास के 50 से ज्यादा किसानों ने इस मशीन की डिमांड की है. बाइक का दाम 75000 रुपये है.



    महिंद्रा ने दिखाई दिलचस्पी
    आनंद महिंद्रा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘यह कितनी कूल है? यह डिवाइस न केवल प्रभावी और अपना काम करती दिखाई पड़ती है, बल्कि इसे बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया गया है. इसका वजह वजन कम होना भी है.’ इसके साथ ही ट्वीट में उन्होंने महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड में फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के प्रेसीडेंट राजेश जेजूरिकर को मेंशन करते हुए कहा कि आपकी टीम इस डिवाइस की करीब से पड़ताल करे और देखे क्या हम मिस्टर भट्ट की इस डिवाइस को अपने फार्म सॉल्यूशन पोर्टफोलियो के तहत बेच सकते हैं?

    ये भी पढ़ें: हर महीने 80,000 तक कमाने का मौका, शुरू करें ये बिजनेस

    'मिलेगी बेहतर डील'
    एक ट्विटर यूजर ने जब महिंद्रा से पूछा कि ऐसा करने से दूसरी प्रतिद्वन्दी कंपनियां उनसे पहले गणपति से संपर्क कर सकती हैं. ऐसे में उन्होंने बहुत ही कूल जबाव देते हुए कहा जितने ज्यादा लोग उन तक पहुंचेंगे, उतनी बेहतर डील उन्हें मिलेगी. उनके जैसे दूसरे छोटे उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए यह जरूरी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज