• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आनंद महिंद्रा ने गुरुग्राम के इस स्टार्टअप में किया 7.5 करोड़ रुपए का निवेश, जानें क्या करती हैं कंपनी?

आनंद महिंद्रा ने गुरुग्राम के इस स्टार्टअप में किया 7.5 करोड़ रुपए का निवेश, जानें क्या करती हैं कंपनी?

भारत सरकार के चीनी ऐप्‍स पर प्रतिबंध लगाने के बाद चीन के सरकारी मीडिया ने भड़ास निकालने की कोशिश की तो उद्यमी आनंद महिंद्रा ने तीखा जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी.

भारत सरकार के चीनी ऐप्‍स पर प्रतिबंध लगाने के बाद चीन के सरकारी मीडिया ने भड़ास निकालने की कोशिश की तो उद्यमी आनंद महिंद्रा ने तीखा जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी.

2018 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉडी (IIT) वडोदरा के पांच छात्रों ने Hapramp की स्थापना की थी. महिंद्रा ने वर्ष 2018 में ट्विटर के जरिए घोषणा की थी कि वह कुछ शर्तों पर खरी उतरने वाली एक भारतीय सोशल मीडिया स्टार्टअप में निवेश कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन (chairman, Mahindra Group) आनंद महिंद्रा ने गुरुग्राम की ब्लॉकचेन बेस्ड सोशल मीडिया स्टार्टअप Hapramp में 7.5 करोड़ रुपए (1 मिलियन डॉलर) निवेश किया है. 2018 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉडी (IIT) वडोदरा के पांच छात्रों ने इस स्टार्टअप की स्थापना की थी. महिंद्रा ने वर्ष 2018 में ट्विटर के जरिए घोषणा की थी कि वह कुछ शर्तों पर खरी उतरने वाली एक भारतीय सोशल मीडिया स्टार्टअप में निवेश कर सकते हैं.

    आनंद महिंद्रा ने बुधवार को ट्वीट किया,आखिर दो साल के बाद मुझे वह स्टार्टअप कंपनी मिल गई, जिसकी मुझे तलाश थी! Hapramp स्वदेशी कंपनी है, जिसका गठन पांच युवा संस्थापकों ने की है. यह कंपनी रचनात्मकता, प्रौद्योगिकी के साथ-साथ डेटा प्रोटेक्शन को एक साथ लेकर चल रही है. उनके सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म gosocial पर गौर करिए.

    ये भी पढ़ें :-अब ATM में बिना किसी चीज को छुए निकाल सकेंगे कैश, जानिए पूरा प्रोसेस

    उन्होंने महिंद्रा के एक पूर्व अधिकारी जसप्रीत बिंद्रा को अगली पीढ़ी के भारतीय सोशल नेटवर्क स्टार्टअप की तलाश के लिए उनके साथ मिलकर काम करने को कहा था. बिंद्रा ने बताया कि Hapramp की टीम Web 3.0 सोशल नेटवर्क विकसित कर रही है. यह उभरती हुई डिजिटल टेक्नोलॉजी पर बनाया गया है. इसमें एक सॉलिड बिजनेस मॉडल है जो कंटेट क्रिएट करने वालों को रिवार्ड देता है और  निजी जानकारी की सुरक्षा करता है. यह सबके लिए अच्छा है क्योंकि इसका विकास यहां भारत में हो रहा है.

    सोशल नेटवर्किंग सॉल्यूशन GoSocial के अलावा Hapramp, 1Ramp.io को भी ऑपरेट करती है. यह स्टीम ब्लॉकचेन और Asteria Protocol पर आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. Asteria Protocol सार्वजनिक डेटा को निजी और सुरक्षित रूप से व्यवहार करने के लिए प्लेटफार्मों की मदद करेगा.

    Hapramp के को-फाउंडर और CEO शुभेंद्र विक्रम ने कहा, हम बहुत सम्मानित और उत्साहित हैं. हमारा प्लान इस फंड के जरिए अपने प्लेटफॉर्म का विस्तार करना है और क्रिएटर्स को सशक्त करना चाहते हैं.

    ये भी पढ़ें- बड़ी खबर- TT की जगह रेलवे पुलिस से ट्रेन टिकट चेक कराने और टिकट प्रिंटिंग बंद करने का प्रस्ताव, जानिए क्या है तैयारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज