हर साल 15 अगस्त से पहले ये वीडियो देखते हैं आनंद ​महिंद्रा, जानिए ऐसा क्या है खास

हर साल 15 अगस्त से पहले ये वीडियो देखते हैं आनंद ​महिंद्रा, जानिए ऐसा क्या है खास
आनंद महिंद्रा

स्वतंत्रता दिवस के 74वीं वर्षगांठ के पूर्व संध्या पर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक वीडियो शेयर कर बताया कि वो इसे हर साल देखते हैं. उन्होंने कहा कि यह वीडियो पर हर बार प्रभावित करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 8:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कल यानी शनिवार को भारत में 74वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) मनाया जाएगा. 15 अगस्त 1947 को ही ​भारत को ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल में लगातार 7वीं बार लाल किले से तिरंगा फहराएंगे और लाल किले के प्राचीर से ही राष्ट्र को संबोधित करेंगे. भारतीय आजादी के 74वीं वर्षगांठ के पूर्व संध्या पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने ट्विटर अकांउट के जरिए एक वीडियो शेयर किया है, जिसके एक बच्चा राष्ट्रगान गा रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए महिंद्रा ने बताया हर साल स्वतंत्रता दिवस पर इस वीडियो को देखते हुए.

ट्विटर पर महिंद्रा ने लिखा, 'इस वीडियो को मैंने एक साल या उससे भी पहले देखा था. मैंने इस वीडियो को अपने पास रखा है और हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इसे देखता हूं.' यह वीडियो हमारे राष्ट्रगान से बेहतर अनुभव है और ये मुझे उतना ही प्रभावित करता है जितना किसी प्रख्यात व अनुभवी संगीतकार द्वारा गाये गए राष्ट्रगान से होता है. इस बच्चे की मासूमियत और एकाग्रता से मैं हर बार प्रभावित होता हूं.
यह भी पढ़ें: ₹1 लाख से अधिक की ज्वेलरी खरीद की देनी होगी जानकारी, जानिए और क्या बदला केवल आनंद महिंद्रा ही नहीं बल्कि ट्विटर पर स्वतंत्रता दिवस को लेकर कई तरह के पोस्ट्स देखे जा सकते हैं. इस उपलक्ष्य में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर साउथ सेंट्रल रेलवे ने एक सफाई अभियान के बारे में जानकारी दी.कनार्टक के व्यक्ति ने स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए इकोफ्रेंडली तरीके के बारे में जानकारी दी है. इस व्यक्ति ने राष्ट्रीय ध्वज का एक बैज तैयार किया है, जिसे बाद पौ​धे के रूप में लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: अब मिडिल क्लास भी उठा पाएंगे Ayushman Bharat का फायदा, मिलेगा 5 लाख का कवर



कोरोना संकट के बीच सोशल डिस्टेंसिंग भी अनिवार्य
इस साल कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस को लेकर कई तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. हाई लेवल सिक्योरिटी के सा​थ-साथ लाल किले पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को भी अनिवार्य कर दिया गया है. सिक्योरिटी के ​लिए 300 से ज्यादा कैमरा लगाए गए हैं और दिल्ली पुलिस इन्हें दिन रात मॉनिटर कर रही है. लाल किले पर करीब 4,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे. इन्हें भी सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज