Home /News /business /

Anand Rathi की इस मल्टीबैगर में खरीद की सलाह, एक साल में 118 फीसदी भागा

Anand Rathi की इस मल्टीबैगर में खरीद की सलाह, एक साल में 118 फीसदी भागा

Multibagger Stock : एक्सप्रो इंडिया (Xpro India) ने 2021 में 2,700% से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की है.

Multibagger Stock : एक्सप्रो इंडिया (Xpro India) ने 2021 में 2,700% से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की है.

तीसरी तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने सोनाटा सॉफ्टवेयर के टारगेट वैल्यू में बदलाव किया है. 1,070 रुपये की जगह अब 1050 रुपये प्रति शेयर का टार्गेट दिया है.

नई दिल्ली. सोनाटा सॉफ्टवेयर (Sonata Software) ने दिसंबर तिमाही में मजबूत नतीजे दिए हैं और इस अवधि में कंपनी का घरेली कारोबार सालाना आधार पर 32 फीसदी बढ़ा. सोनाटा सॉफ्टवेयर का शेयर मल्टीबैगर साबित हुआ है और इस साल इसने 118 फीसदी का रिटर्न दिया है. डोमेस्टिक ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म आनंद राठी को अभी इस शेयर में और तेजी की उम्मीद है जिसके चलते इस स्टॉक को बाय रेटिंग (BUY Rating) देते हुए इसके लिए 1050 रुपये का लक्ष्य दिया है.

तीसरी तिमाही के नतीजों के बाद आनंद राठी ने सोनाटा सॉफ्टवेयर के टारगेट वैल्यू में बदलाव किया है. 1,070 रुपये की जगह अब 1050 रुपये प्रति शेयर का टार्गेट दिया है. सोनाटा सॉफ्टवेयर के शेयरों में एक साल की अवधि में 118 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ हुई है. 399 का स्तर वर्तमान में 874 प्रति शेयर के निशान पर पहुंच चुका है.

ये भी पढ़ें- IT Refund: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्सपेयर्स को भेजे 1.59 लाख करोड़ रुपये, आपके खाते में आए या नहीं, ऐसे चेक करें

ब्रोकरेज नोट में कहा गया है कि सोनाटा सॉफ्टवेयर का आईटी बिजनेस FY 2012-FY24 में 17 फीसदी की सीएजीआर (ऑर्गेनिक) से बढ़ने की उम्मीद है और ग्लोबल डिलीवरी बिल्ड आउट पर FY14 (FY 26.4%) तक लगभग 25.6% का सेगमेंट मार्जिन देखा जा सकता है. घरेलू मोर्चे पर यह 21 फीसदी सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) दर्ज करने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Vijay Kedia ने इन दो स्‍टॉक्‍स पर दांव लगाकर कमाया तगड़ा मुनाफा, अब कर ली प्रॉफिट बुकिंग

क्या होती है बाय रेटिंग
ब्रोकरेज हाउस समय-समय पर शेयर को लेकर सुझाव देती हैं. इसके तहत वे बताती हैं कि किस शेयर में खरीदारी करनी चाहिए और किस शेयर में अपनी पोजिशन को स्क्वायर ऑफ करना (सेल कर देना) चाहिए. अगर किसी शेयक को बाय रेटिंग दी गई है तो इसका मतलब है कि शेयर अगले 12 महीने में निवेश पर 15 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे सकता है यानी निवेशकों को यह शेयर खरीदने की सलाह दी जाती है.

Tags: Multibagger stock, Share market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर