Home /News /business /

anand rathi is bullish on tata chemicals stock know why rrmb

Stock Market : टाटा ग्रुप के इस शेयर में ब्रोकरेज को दिख रहा है कमाई का मौका, क्‍या आपके पास है यह?

फिलहाल यह स्‍टॉक अपने 52 वीक हाई से 16 फीसदी  पर ट्रेड कर रहा है.

फिलहाल यह स्‍टॉक अपने 52 वीक हाई से 16 फीसदी पर ट्रेड कर रहा है.

ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी (Anand Rathi) ने टाटा केमिकल्‍स के शेयर को बाय रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 1,170 रुपये (Tata chemicals Share) तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि आगे यह शेयर निवेशकों को अच्‍छा मुनाफा दे सकता है.

नई दिल्‍ली. टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा केमिकल्‍स (Tata chemicals) के शेयरों में मंगलवार 24 मई को भी हल्‍की गिरावट दर्ज की गई है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस स्‍टॉक में 1.27 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. फिलहाल यह स्‍टॉक अपने 52 वीक हाई से 16 फीसदी गिरावट  पर ट्रेड कर रहा है. ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने वर्तमान स्‍तरों पर इस स्‍टॉक को खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि आने समय में यह शेयर अच्‍छी कमाई देगा.

मंगलवार को टाटा केमिकल्‍स के शेयर में 0.54 फीसदी की गिरावट आई और यह 965 रुपये ((Tata chemicals Share Price) के स्‍तर पर बंद हुआ है. पिछले 1 महीने के दौरान यह शेयर 3.25 फीसदी चढ़ा है. पिछले 6 महीने में इस शेयर में 7.38 फीसदी का उछाल आया है जबकि साल 2022 में अब तक यह शेयर में 5.76 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दे चुका है.

ये भी पढ़ें : इन 11 शेयरों पर बुलिश हैं मार्केट एक्सपर्ट, 3-4 हफ्तों में मिल सकता है तगड़ा रिटर्न

52-वीक हाई से 16.50 फीसदी टूटा
मनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक  टाटा केमिकल्‍स के शेयर ने 18 अक्टूबर 2021 को 1,158.00 रुपये का अपना 52-सप्‍ताह के उच्‍चतम स्‍तर को छूआ था. 27 मई 2021 को यह शेयर 690.30 रुपये पर बंद हुआ था जो इसका 52-वीक लो है. फिलहाल यह शेयर 965 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इस तरह यह अपने 52 वीक हाई से करीब 16.50 फीसदी नीचे है. यह स्टॉक अपने 5-डे, 100-डे, और 200-डे मूविंग एवरेज से ऊपर चल रहा है.

आनंद राठी ने दी बाय रेटिंग
ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी (Brokerage Firm Anand Rathi) ने टाटा केमिकल्‍स के शेयर को बाय रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 1,170 रुपये  (Tata chemicals Share Target Price) तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि आगे कंपनी के कारोबार में अच्‍छी ग्रोथ होगी. कंपनी सोडा एश सॉल्ट और सोडियम बायोकॉर्बन उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर फोकस कर रही है. अगले 2 वर्षों में कंपनी की इनकम में वार्षिक आधार पर 13 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. देश अर्थव्‍यवस्‍था में हो रहे सुधार का लाभ कंपनी को मिलेगा. कंपनी का जोर लागत घटाने पर है. इससे मार्जिन में बढ़ोतरी होगी. ब्रोकरेज का कहना है कि वर्तमान में यह स्टॉक वित्त वर्ष 2022 के अर्निंग के 9.6 गुना पर कारोबार कर रहा है जबकि वित्त वर्ष 2023 के अनुमानित अर्निंग के 7.4 गुना पर यह शेयर ट्रेड कर रहा है.

ये भी पढ़ें : दिग्‍गज निवेशक मार्क मोबियस बोले- जितना टूट चुका, उतना ही और गिर सकता है शेयर बाजार 

कंपनी प्रोफाइल
टाटा केमिकल्‍स का मार्केट कैप 24,660 करोड़ रुपये है. यह नमक बनाने वाली एशिया की सबसे बड़ी कंपनी है. यह  दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सोडा एश उत्पादक और छठी सबसे बड़ी सोडियम बाईकार्बोनेट बनाने वाली कंपनी है. दुनिया के बड़े ब्रान्‍ड जो ग्लास, डिटर्जेंट, दवा, बिस्कुट  तथा बेकरी प्रोडक्‍ट बनाते हैं वे टाटा केमिकल के बेसिक केमिस्ट्री प्रोडक्ट्स प्रयोग करते हैं. कंपनी के स्पेशियलिटी केमिस्ट्री प्रोडक्ट्स परफॉर्मेस मटेरियल, न्यूट्रशन साइंस और एग्री साइंस में इस्तेमाल होते हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Share market, Stock market, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर