Home /News /business /

IPO News: आज खुलेगा आनंद राठी वेल्थ का आईपीओ, प्राइस बैंड समेत जानिए पूरी डिटेल

IPO News: आज खुलेगा आनंद राठी वेल्थ का आईपीओ, प्राइस बैंड समेत जानिए पूरी डिटेल

आईपीओ के जरिए आनंद राठी वेल्थ 660 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

आईपीओ के जरिए आनंद राठी वेल्थ 660 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

Anand Rathi Wealth IPO: आनंद राठी वेल्थ का आईपीओ 2 दिसंबर को खुलेगा और इसके लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2021 है.

    नई दिल्ली. मुंबई स्थित फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप आनंद राठी की यूनिट आनंद राठी वेल्थ (Anand Rathi Wealth) का आईपीओ 2 दिसंबर को खुलेगा और 6 दिसंबर को बंद हो जाएगा. कंपनी ने आईपीओ के लिए अपना प्राइस बैंड तय कर लिया है. कंपनी ने 530 से 550 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है.

    660 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य
    इस आईपीओ के जरिए कंपनी 660 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा, यानी इसमें फ्रेश शेयर जारी नहीं किए जाएंगे. इस ओएफएस के तहत कंपनी के वर्तमान शेयरधारक अपने 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों को बेचेंगे.

    ऑफर फॉर सेल में Anand Rathi Financial Services 92.85 लाख इक्विटी शेयरों की और आनंद राठी, प्रदीप गुप्ता, अमित राठी, प्रीति गुप्ता, सुप्रिया राठी, रावल फेमिली ट्रस्ट और फिरोज अजीज में से हर एक 3.75 लाख शेयर बेचेंगे. इसके अलावा जुगल मंत्री 90,000 शेयर बेचेंगे। इस इश्यू में 2.5 लाख शेयर कंपनी के कर्माचारियों के लिए रिजर्व रखे गए हैं.

    ये भी पढ़ें- LPG Cylinder Price: महंगाई का जोरदार झटका! दिसंबर में रसोई गैस हुई 100 रुपये से ज्‍यादा महंगी, चेक करें अपने शहर के रेट्स

    निवेश की सीमा
    आनंद राठी वेल्थ IPO के लिए निवेशक लॉट में बोली लगा सकते हैं। एक लॉट में कंपनी के करीब 27 शेयर होंगे. अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगाई जा सकती है. आईपीओ के ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से किसी निवेशक को एक लॉट की बोली लगाने के लिए 14,850 रुपये निवेश करना होगा. वहीं अधिकतम 13 लॉट साइज की बोली लगाने वाली निवेशकों को 1,93,050 रुपये निवेश करने होंगे.

    ग्रे मार्केट की कीमत
    आईपीओ वॉच के मुताबिक, ग्रे मार्केट में आनंद राठी वेल्थ के शेयर फिलहाल करीब 125 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेंड कर रहे हैं.

    लिस्टिंग डेट
    कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 14 दिसंबर को होने की उम्मीद है.

    ये भी पढ़ें- WhatsApp से ही खोलें अपना डिमैट अकाउंट और IPO के लिए करें अप्लाई, चुटकी में!

    कंपनी के बारे में जानें
    आनंद राठी वेल्थ फाइनेंशियल सर्विस इंडस्ट्री में कारोबार करती है. इसका फोकस म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूशन और दूसरे फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की बिक्री पर है. कंपनी ने 2002 में एक AMFI रजिस्टर्ड म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर अपना कारोबार शुरू किया. 31 मार्च 2019 से 31 अगस्त 2021 तक कंपनी की असेट मैनेजमेंट (AUM) में सालाना आधार पर 22.74 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है और ये 302 अरब रुपये पर पहुंच गई है. अगस्त 2021 तक कंपनी के फ्लैगशिप वेल्थ वर्टिकल ने पूरे देश में 6564 क्लाइंट बनाए थे.

    Tags: Business news in hindi, IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर