लाइव टीवी

जनता कर्फ्यू में थाली बजाते नजर आए ये ​बिजनेसमैन, कहा- COVID-19 से लड़ने के लिए ₹100 करोड़ रुपये दूंगा

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 8:01 PM IST
जनता कर्फ्यू में थाली बजाते नजर आए ये ​बिजनेसमैन, कहा- COVID-19 से लड़ने के लिए ₹100 करोड़ रुपये दूंगा
वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल

वेदांता रिसोर्सेज ​​लिमिटेड के संस्थापक और चेयरमैन अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपये देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 8:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेदांता रिसोर्सेज ​​लिमिटेड के संस्थापक और चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने रविवार को कहा कि वो कोरोना वायरस महामारी (Coroanvirus Pandemic) से निपटने के लिए 100 करोड़ रुपये देंगे. यह जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के माध्यम से दी. उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में वो देश के साथ खड़े हैं और जब देश की सबसे अधिक जरूरत है तब हमें आगे आना होगा.

अनिल अग्रवाल ने कहा, 'कोरोना वायरह महामारी से लड़ने के लिए मैं 100 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता देता हूं. #DeshKiZarooratonKeLiye के लिए हमने यह संकल्प​ लिया है. यह समय है जब हमारे देश की सबसे अधिक जरूरत है. बहुत लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खासतौर मैं से उन लोगों के लिए चिंतित हूं जो दिहाड़ी पर काम करते हैं. उनकी मदद के लिए हमारी यह छोटी सी मदद है.'



यह भी पढ़ें: कोरोना के डर से कहीं आपने तो बंद नहीं की म्युचूअल फंड्स SIP, जानें अब क्या

पिछले साल चीन के वुहान शहर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आया था. अब यह पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है. रविवार शाम तक भारत में 340 से अधिक COVID-19 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. पूरे विश्व में अब तक 3 लाख से भी अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.

आनंद महिंद्रा ने दी पूरी सैलरी
बता दें कि रविवार को ही डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भी घोषणा किया कि वो कोरोना वायरस के लिए दवाइयों की शोध पर होने वाले खर्च में 5 करोड़ रुपये का योगदान देंगे. इसके लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी एक महीने की सैलरी देने का ऐलान किया है. महिंद्रा ने कहा कि आगे भी इसमें कुछ-कुछ योगदान देता रहूंगा.

यह भी पढ़ें:  COVID-19: आनंद महिंद्रा ने की वेंटिलेटर्स बनाने की पेशकश, देंगे अपनी पूरी सैलरी

वेंटिलेटर्स बनाने की भी तैयारी
महिंद्रा ने कहा कि उनके रिसॉर्ट्स में तात्कालिक मेडिकल सुविधा सेटअप करने के लिए सरकार और सेना से बात कर रहे हैं. उनकी कंपनी वेंटिलेटर्स बनाने की विकल्प के बारे में भी पता लगा रही है ताकि समय पर पर्याप्त वेंटिलेटर्स उपलब्ध हो सके.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की दवा बनाने के लिए 5 करोड़ रुपये देगी पेटीएम, वेंटीलेटर्स बनाने की भी तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर