Travel Credit Card: डेली स्पेंड पर भी कमा सकते हैं ट्रैवल रिवार्ड्स

आप एक ऐसे क्रेडिट कार्ड प्राप्त करके अपने रिवार्ड को मैक्सिमाइज कर सकते हैं जो ट्रैवेल और खास यूजेज कैटेगरी पर रिवार्ड देता है.(फोटो- cntraveller.com)

आप एक ऐसे क्रेडिट कार्ड प्राप्त करके अपने रिवार्ड को मैक्सिमाइज कर सकते हैं जो ट्रैवेल और खास यूजेज कैटेगरी पर रिवार्ड देता है.(फोटो- cntraveller.com)

एयर इंडिया एसबीआई सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड (Air India SBI Signature Credit Card) के जरिए आप जेनरल स्पेंडिंग पर 1.7 फीसदी और एयर इंडिया के खर्च पर 13.5 फीसदी रिवार्ड हासिल कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी समाप्त हो जाने के बाद और वैक्सीन अधिक सुलभ हो जाने पर ट्रैवल सेक्टर में उछाल की उम्मीद की जा सकती है. वहीं, ट्रैवल क्रेडिट कार्ड के जरिए फ्लाइट के खर्चे पर एयर माइल्स (Air Miles) जैसे रिवार्ड कमाने के दिन बीत गए हैं. आजकल, ट्रैवल क्रेडिट कार्ड के जरिए डेली खर्चे पर भी ट्रैवल रिवार्ड्स अर्न किए जाते हैं.

आप एक ऐसे क्रेडिट कार्ड प्राप्त करके अपने रिवार्ड को मैक्सिमाइज कर सकते हैं जो ट्रैवेल और खास यूजेज कैटेगरी पर रिवार्ड देता है. उदाहरण के लिए, एयर इंडिया एसबीआई सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड (Air India SBI Signature Credit Card) के जरिए आप जनरल स्पेंडिंग पर 1.7 फीसदी और एयर इंडिया के खर्च पर 13.5 फीसदी रिवार्ड हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा, इस तरह के कार्ड यात्रा के दौरान मदद और ट्रैवल बेनिफिट्स प्रदान करते हैं.

ये भी पढ़ें- BoB ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब बैंकिग कामकाज के लिए सेव कर लें ये नंबर, मिलेगा बड़ा फायदा



यात्राओं के दौरान उपयोग किया जा सकता है बेनिफिट्स और प्रमोशन
कार्ड आपको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ प्रमोशंस और यात्रा-संबंधित भत्तों की पेशकश करके पैसे बचाने में मदद कर सकते हैं. एक शानदार पार्टनरशिप का एक उदाहरण अमेरिकन एक्सप्रेस और ताज होटल है, जिसका उपयोग प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड धारकों द्वारा किया जा सकता है. विशेष रूप से, इन साझेदारियों वाले कार्ड अक्सर प्रीमियम कार्ड के रूप में होते हैं जिसकी एनुअल फी 20 हजार रुपये तक हो सकती है.

ये भी पढ़ें- घर बैठे फ्रीलासिंग के जरिए कमाएं 10 लाख रुपए, आपको आने चाहिए बस ये 5 काम

ये प्रीमियम क्रेडिट कार्ड बेहतरीन ट्रैवल लाउंज और अपग्रेड पर्क भी प्रदान करते हैं. अन्य प्रमोशंस जो यात्रा की लागत को कम करने में मदद करते हैं, उनमें इटरनेशनल डाइनिंग और मनोरंजन गतिविधियों जैसे कि गोल्फ और शॉपिंग पर छूट शामिल हैं.

फ्लाइट, होटल और कार रेंटल पर छूट
लोगों के लिए ऐसे क्रेडिट कार्ड भी हैं, जिसमें किसी खास प्लेटफॉर्म के जरिए ट्रैवल बुकिंग और प्लानिंग करते हैं. Yatra और Cleartrip जैसे प्लेटफार्म क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं जो प्लेटफार्मों पर शानदार छूट और रिवार्डस प्वाइंट या कैशबैक प्रदान करते हैं. इस तरह के एक कार्ड का एक उदाहरण Standard Chartered Yatra Platinum Credit Card है. इस कार्ड के जरिए Yatra पर फ्लाइट कैंसिलेशन फीस पर छूट प्राप्त कर सकते हैं और Standard Chartered Good Life Programme के माध्यम से डाइनिंग और शॉपिंग पर छूट भी पा सकते हैं.

क्रेडिट कार्ड पर यात्रा बीमा
कुछ ट्रैवल क्रेडिट कार्ड के यात्रा बीमा का लाभ भी देते हैं. जब विदेश में दुर्घटनाएं होती हैं, तो वे बहुत महंगी साबित हो सकती हैं और बीमा इसे कम करने में मदद कर सकता है. इससे आप हजारों रुपये बचा सकते हैं. इस तरह की बीमा आमतौर पर प्रीमियम कार्डों द्वारा पेश किया जाता है जिनकी फीस अधिक होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज