अपना शहर चुनें

States

जैक मा की Ant Group ने Paytm में हिस्सेदारी बेचने का किया खंडन

एंट ग्रुप ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर का खंडन किया है.
एंट ग्रुप ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर का खंडन किया है.

चीन के अरबपति कारोबारी जैक मा (Jack Ma) की कंपनी एंट ग्रुप (Ant Group) भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) में अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 8:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चीन के अरबपति कारोबारी जैक मा (Jack Ma) की कंपनी एंट ग्रुप (Ant Group) भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) में अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेगा. एंट ग्रुप ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स (Reuters) की खबर का खंडन किया है.

एंट ग्रुप ने ट्विटर पर कहा कि रॉयटर्स की खबर सही नहीं है. दरअसल, रायटर्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Border Dispute) को लेकर अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) की सहयोगी कंपनी एंट ग्रुप जल्द ही पेटीएम की 30 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के बारे में सोच रही है.

ये भी पढ़ें- MDH Owner Death: धर्मपाल गुलाटी कभी तांगा चलाकर करते थे कमाई जानें कैसे खड़ा किया करोड़ों का बिजनेस
पेटीएम ने रॉयटर्स की खबर का किया खंडनवहीं, पेटीएम ने भी ट्वीट कर रॉयटर्स की खबर का खंडन किया है. भारतीय बाजार में पेटीएम का मुकाबला गूगल पे, वॉलमार्ट के फोन पे और अमेजन के अमेजन पे से है. पेटीएम यूपीआई, वॉलेट और मर्चेंट कॉमर्स की सेवाएं दे रही हैं. पेटीएम बैंक का देश के टॉप बैंक और पेमेंट गेटवे से मुकाबला है. वहीं, ऑफलाइन मर्चेंट स्पेस में इसका मुकाबला पाइन लैब से है.ये भी पढ़ें- दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर CAIT ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, मांगी मदद




पेटीएम में जापान के सॉफ्टबैंक का भी निवेश
गौरतलब है कि फिनटेक कंपनी पेटीएम में जापान के सॉफ्टबैंक का भी निवेश है. पेटीएम की वैल्यू इस समय 16 अरब डॉलर है. एक साल पहले ही इसमें प्राइवेट फंडिंग हुई थी, जिसके बाद इसका वैल्यूएशन बढ़ गया है. इस वैल्यूएशन पर एंट ग्रुप को 30 फीसदी हिस्सेदारी के एवज में 4.8 अरब डॉलर की रकम मिल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज