चीन-विरोधी माहौल का इस भारतीय कंपनी को हुआ बड़ा फायदा, बेचे रिकॉर्ड टीवी

लॉकडाउन के दौरान मई में भारतीय टीवी कंपनी ने 50 हजार सेट्स की रिकॉर्ड बिक्री की.
लॉकडाउन के दौरान मई में भारतीय टीवी कंपनी ने 50 हजार सेट्स की रिकॉर्ड बिक्री की.

लॉकडाउन के बीच VU Technologies ने सिर्फ मई में 50 हजार टीवी सेट्स बेचकर तगड़ी कमाई की है. भारतीय कंपनी (Indian TV Company) का कहना है कि उसे चीन-विरोधी माहौल (Anti-China Sentiments) के कारण रिकॉर्ड बिक्री करने का मौका मिला.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के कारण दुनिया के ज्‍यादातर देशों में चीन-विरोधी माहौल (Anti-China Sentiment) बना हुआ है. वहीं, भारत (India) में वैश्विक महामारी के साथ ही लद्दाख सीमा पर तनाव (Border Tension) के कारण भी आम लोग चीन के खिलाफ हो गए हैं. भारत में लोग चीन के सामान और यहां तक कि उनके सॉफ्टवेयर व ऐप तक का बहिष्‍कार (Boycott) कर रहे हैं. चीन के खिलाफ बने इस माहौल का भारत की कंपनी VU Technologies को बड़ा फायदा मिला है. वीयू ने लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी मई में 50,000 टीवी सेट्स बेचकर रिकॉर्ड बनाया है.

मई में सबसे ज्‍यादा 4k डिस्‍प्‍ले क्‍वालिटी वाले टीवी सेट्स
वीयू टेक्‍नोलॉजीज ने मई में सबसे ज्‍यादा 4k डिस्‍प्‍ले क्‍वालिटी वाले टीवी सेट्स बेचे हैं. कंपनी की चेयरपर्सन और सीईओ देविता सराफ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जहां दूसरी कंपनियां मांग कम होने के संकट (Demand Crisis) से जूझ रही हैं. वहीं, हमारे ब्रांड का प्रदर्शन लॉकडाउन के बीच भी बहुत शानदार रहा है. रिकॉर्ड बिक्री (Record Sell) के साथ मई में हमारा ब्रांड सबसे ज्‍यादा टीवी सेट्स बेचने के मामले में सबसे ऊपर आ गया है. हम सैमसंग, एलजी, सोनी और चीन के ब्रांड एमआई से बहुत आगे हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच घरेलू खर्चों के लिए नहीं, इस बात को लेकर ज्‍यादा चिंतित हैं भारतीय
'कंपनी ने कस्‍टमर सर्विस पर भी इस बीच दिया बहुत ध्‍यान'


सराफ ने कहा कि हमें निश्चित तौर पर चीन-विरोधी माहौल का काफी फायदा मिला है. साथ ही हमने कस्‍टमर सर्विस (Customer Service) पर भी बहुत ध्‍यान दिया है. कोरोना वायरस के कारण अगर हम ग्राहकों की शिकायत पर टीवी रिपेयर नहीं कर पा रहे थे तो हमने उसकी जगह उन्‍हें दूसरा नया टीवी (Replace) पहुंचवा दिया है. बता दें कि भारत-चीन सीमा (India-China Border) तनाव बढ़ने के कारण चीनी उत्‍पादों (Chinese Products) का बहिष्‍कार शुरू हो गया है. यहां तक कि लोगों ने चीन के ऐप भी अपने स्‍मार्टफोन से हटाने शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- इस कार कंपनी ने शुरू की खास सुविधा, EMI में पैसे चुकाकर करा सकेंगे गाड़ी की सर्विस

मई में पहले के मुकाबले एक दिन में 10 गुना तक बिके सेट्स
वीयू के 4k टीवी सेट्स साइज (Size) के मुताबिक 25,000 रुपये से शुरू होकर 48,000 रुपये कीमत तक (Price Band) में उपलब्‍ध हैं. सराफ ने बताया कि ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) जहां पहले हर दिन वीयू के 200 टीवी सेट्स बेचती थी. वहीं, इस दौरान उसने एक दिन में 2,000 टीवी सेट्स तक बेचे हैं. सराफ ने बताया कि उनकी कंपनी पहले से तैयार टीवी सेट्स आयात करती है. इसके बाद ग्राहकों को पहुंचाने से पहले उनमें कुछ चीजें असेंबल की जाती हैं. ये सेट्स चीन समेत कई देशों से आते हैं.

ये भी पढ़ें- इंडियन रेलवे ने रचा इतिहास, पिछले 15 महीने में एक भी यात्री की रेल दुर्घटना में नहीं गई जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज