Home /News /business /

PharmEasy आईपीओ लाने की तैयारी में, अगले सप्ताह सेबी के पास DRHP फाइल करेगी कंपनी

PharmEasy आईपीओ लाने की तैयारी में, अगले सप्ताह सेबी के पास DRHP फाइल करेगी कंपनी

एक और दिग्गज कंपनी का आ रहा IPO

एक और दिग्गज कंपनी का आ रहा IPO

फार्मईजी की पैरेंट कंपनी एपीआई होल्डिंग्स (API Holdings) अगले हफ्ते सेबी (SEBI) में आईपीओ के लिए डीआरएचपी (DRHP) फाइल कर सकती है.

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ मार्केट में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. अब ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी फार्मईजी (PharmEasy) भी आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, फार्मईजी की पैरेंट कंपनी एपीआई होल्डिंग्स (API Holdings) अगले हफ्ते सेबी में आईपीओ के लिए डीआरएचपी यानी ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्टपेक्टस (DRHP) फाइल कर सकती है.

    बता दें कि ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्टपेक्टस एक किस्म का ऑफर डॉक्युमेंट होता है, जिसमें कंपनी और उसके कारोबार की विस्तृत जानकारी होती है.

    6,000 से 6,500 करोड़ रुपये हो सकती है आईपीओ की इश्यू साइज
    एपीआई होल्डिंग्स के आईपीओ की इश्यू साइज 6,000 से 6,500 करोड़ रुपये हो सकती है. इस आईपीओ के लिए कंपनी का वैल्यूशन 7 अरब डॉलर से ज्यादा हो सकता है. ये आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू आधारित होगा. इसके जरिए कंपनी अपनी कारोबारी जरूरतों के लिए पैसे जुटाएगी. सूत्रों में इस बात की पुष्टि की है कि इस इश्यू में कोई ऑफर फॉर सेल नहीं होगा, यानी इसमें प्रोमोटर या दूसरे शेयर धारक अपनी कोई भी हिस्सेदारी नहीं बेचेंगे.

    ये भी पढ़ें- काम की बात: 1 नवंबर से होने वाले हैं 5 अहम बदलाव, आपकी जिंदगी पर पड़ेगा सीधा असर, देखें डिटेल

    कंपनी का वैल्यूएशन 9.5 अरब डॉलर के आसपास
    प्राइवेट मार्केट के करेंट डिमांड के मुताबिक कंपनी का वैल्यूएशन 9.5 अरब डॉलर के आसपास है. सूत्रों के मुताबिक कंपनी आईपीओ की प्राइस प्राइवेट मार्केट की डिमांड की तुलना में 25 फीसदी डिस्काउंट पर रखना चाहती है. कंपनी जनवरी-फरवरी 2022 तक बाजार में लिस्टिंग कराना चाहती है. हालांकि ये सेबी की मंजूरी के अधीन है.

    Thyrocare में भी एपीआई होल्डिंग्स की मेजोरिटी हिस्सेदारी
    बताते चलें कि Thyrocare में भी एपीआई होल्डिंग्स की मेजोरिटी हिस्सेदारी ली है. हालांकि इसके लिए अधिग्रहम की प्रक्रिया अभी चल रही है.

    Tags: Business news in hindi, IPO, SEBI

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर