Home /News /business /

अपोलो टायर्स अगले साल के शुरू में लॉन्च करेगी Vredestein ब्रांड

अपोलो टायर्स अगले साल के शुरू में लॉन्च करेगी Vredestein ब्रांड

अपोलो टायर्स (फोटो क्रेडिट- Reuters)

अपोलो टायर्स (फोटो क्रेडिट- Reuters)

अपोलो टायर्स (Apollo Tyres) अपने यूरोपीय टायर ब्रांड व्रेडेस्टीन (Vredestein) को अगले साल की शुरुआत से भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    नई दिल्ली. अपोलो टायर्स (Apollo Tyres) अपने यूरोपीय टायर ब्रांड व्रेडेस्टीन (Vredestein) को अगले साल की शुरुआत से भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी के उप-प्रमुख एवं प्रबंधनिदेशक नीरज कंवर ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी 'रीप्लेसमेंट' के बाजार में प्रीमियम कारों को अपनी सेवाएं देने की ओर ध्यान दे रही है. वह विश्लेषकों के साथ एक कॉन्फ्रेंस कॉल कर रहे थे.

    प्रमुख घरेलू टायर कंपनी अपोलो टायर्स ने साल 2009 में नीदरलैंड स्थित 'व्रेडेस्टीन बन्डेन बीवी' (वीबीबीवी) का रूस की दिवालिया हो चुकी सबसे बड़ी टायर निर्माता कंपनी एम्टेल से अधिग्रहण किया था.

    ये भी पढ़ें- बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने घटाईं ब्‍याज दरें, अब नए ग्राहकों को मिलेगा सस्‍ता होम लोन

    व्रेडेस्टीन टायर वर्तमान में यूरोप, अमेरिका, मध्य पूर्व, अफ्रीका और कुछ आसियान देशों में बेचे जाते हैं. अपोलो टायर्स ने वर्ष 2013 में भारतीय बाजार में प्रायोगिक परियोजना के तौर पर 'व्रेडेस्टीन' के टायर को पेश किया था. हालांकि, उस समय की प्रतिक्रिया को देखने के बाद कंपनी ने पेशकश की योजनाओं को स्थगित कर दिया था.

    ये भी पढ़ें- यूनिलिवर का बड़ा दावा! इस माउथवॉश के इस्‍तेमाल से खत्‍म हो जाएगा कोरोना वायरस, लगेंगे सिर्फ 30 सेकेंड

    महंगे कारों की बिक्री में वृद्धि और आयातित टायर पर प्रतिबंध के बीच, यह कंपनी अब देश में इस टायर का निर्माण करना चाहती है. उसने इसके लिए मशीने मंगा ली हैं.

    गौरतलब है कि अपोलो टायर्स लिमिटेड दुनिया की 7वीं सबसे बड़ी टायर निर्माता कंपनी है. इसे 1972 में निगमित (Incorporated ) किया गया था. इसका पहला संयंत्र त्रिशूर (केरल) में चालू किया गया था. कंपनी की अब भारत में चार, नीदरलैंड में एक और हंगरी में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं. इसका हेडक्वार्टर गुरुग्राम में है. कंपनी का भारत में लगभग 5 हजार डीलरशिप का नेटवर्क है, जिनमें से 2,500 से अधिक एक्सक्लूसिव आउटलेट हैं.

    Tags: Business news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर