• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ऐपल की बिटकॉइन में 2 अरब डॉलर से ज्यादा की खरीदारी की अटकलें! जानिए डिटेल्स

ऐपल की बिटकॉइन में 2 अरब डॉलर से ज्यादा की खरीदारी की अटकलें! जानिए डिटेल्स

ऐपल की तरफ से अब तक इस बारे में कोई बयान नहीं आया है.

बिटकॉइन होल्डिंग्स के लिहाज से सबसे बड़ी प्राइवेट कंपनियों में माइक्रो स्ट्रैटेजी (बिटकॉइन में 3.3 अरब डॉलर), टेस्ला (1.3 अरब डॉलर), गैलेक्सी डिजिटल होल्डिंग्स (52.1 करोड़ डॉलर) और वोयेजर (38.9 करोड़ डॉलर) शामिल हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. बिटकाइन के चलते क्रिप्टो मार्केट में तेजी आने की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि खबर है कि ऐपल बिटकॉइन में दो अरब डॉलर लगा सकती है. जिसके बाद से रिप्टोकरेंसी मार्केट की उम्मीदें बढ़ गई हैं.  कंपनी के को-फाउंडर स्टीव वोजिनैक को पहले से बिटकॉइन पसंद है और मालूम हो कि हाल ही में ऐपल ने अपनी ऑल्टरनेटिव पेमेंट पार्टनरशिप्स की अगुवाई के लिए एक बिजनेस डिवेलपमेंट मैनेजर की वैकेंसी भी निकाली थी. जिसके बाद ही ट्टिटर पर ऐपल के बिटकॉइन की बड़ी खरीदारी करने से जुड़ी अटकलें चल रही हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती है. क्रिप्टो मार्केट से जुड़ी जानकारी देने वाले पोर्टल  ChainLeak के फाउंडर Joshuwa Roomsburg ने भी इसी तरह का एक ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि यह अटकल है कि Apple की ओर से बिटकॉइन में 2.5 अरब डॉलर की खरीदारी करने की घोषणा की जाएगी.


    हालांकि, ऐपल ने इस दावे को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान अब तक सामने नहीं आया है ना ही इस बारे में कोई भी टिप्पणी की गई है. क्रिप्टोमार्केट में भी इस दावे के सही होने को लेकर संदेह है और इसका संकेत बिटकॉइन के प्राइस में जारी गिरावट से मिल रहा है.


    ट्वीट के पहले बिटकॉइन 34,000 डॉलर से अधिक पर ट्रेड कर रहा था


     Apple के बारे में इस तरह के ट्वीट आने से पहले बिटकॉइन 34,000 डॉलर से कुछ अधिक पर ट्रेड कर रहा था और इसके बाद इसका प्राइस गिरकर 31,000 डॉलर से नीचे चला गया. बिटकॉइन होल्डिंग्स के लिहाज से सबसे बड़ी प्राइवेट कंपनियों में माइक्रो स्ट्रैटेजी (बिटकॉइन में 3.3 अरब डॉलर), टेस्ला (1.3 अरब डॉलर), गैलेक्सी डिजिटल होल्डिंग्स (52.1 करोड़ डॉलर) और वोयेजर (38.9 करोड़ डॉलर) शामिल हैं. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क के बिटकॉइन से जुड़े ट्वीट इस मार्केट में अक्सर उतार-चढ़ाव का कारण बनते हैं.


    इन ऐप्स से करते हैं क्रिप्टोकरेंसी में निवेश तो हो जाएं सावधान! 


    लुकआउट थ्रेट लैब के सुरक्षा शोधकर्ताओं ने 170 एंड्रॉइड ऐप को लिस्ट किया है, जिनमें से 25 अधिकारिक ऐप हैं. गूगल प्ले स्टोर कई ऐसे ऐप भी हैं जो उन लोगों को धोखा दे रहे हैं जो क्रिप्टो माइनिंग से पैसा कमाना चाहते हैं. हालांकि, गूगल ने Play Store पर ऐसे सूचीबद्ध ऐप्स को हटा दिया है, लेकिन यह सिर्फ कुछ समय की बात हो सकती है. हो सकता है इस तरह के नकली क्रिप्टोकरेंसी ऐप आपके स्मार्टफोन पर पहले से मौजूद हो.ये ऐप उपयोगकर्ताओं से शुल्क ले रहे थे, ताकि क्रिप्टो सिक्कों को माइन करने में सक्षम हो सकें. उन्होंने जिन सिक्कों के माइनिंका का दावा किया उनमें बिटकॉइन और एथेरियम (Bitcoin and Ethereum) शामिल हैं. इन ऐप्स का शुल्क $12.99 से $259.99 के बीच है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन