Article 370: एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट कंपनी ने दिया जम्मू-कश्मीर में फैक्ट्री लगाने का प्रस्ताव

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) और 35A हटने की प्रक्रिया शुरू की घोषणा के बाद एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट मैन्युफैक्चरर स्टीलबर्ड हाईटेक इंडिया ने यहां मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की पेशकश की है.

भाषा
Updated: August 6, 2019, 8:53 PM IST
Article 370: एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट कंपनी ने दिया जम्मू-कश्मीर में फैक्ट्री लगाने का प्रस्ताव
एशिया की बड़ी कंपनी जम्मू-कश्मीर में लगाएगी फैक्ट्री!
भाषा
Updated: August 6, 2019, 8:53 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) और 35A हटने की प्रक्रिया शुरू की घोषणा के बाद एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट मैन्युफैक्चरर स्टीलबर्ड हाईटेक इंडिया (Steelbird Hi-tech India) ने यहां मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की पेशकश की है. बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और इसके साथ 35 ए को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

कश्मीर घाटी में आएगी औद्योगिक क्रांति
Steelbird ने सरकार के कदम का स्वागत करते हुए कहा कि इससे कश्मीर घाटी में नई औद्योगिक क्रांति शुरू होगी और साथ ही वहां के नागरिकों को रोजगार भी मिल सकेगा.

स्टीलबर्ड हेल्मेट्स के चेयरमैन सुभाष कपूर ने कहा, 'आर्टिकल 370 को हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उठाया गया यह बहुप्रतीक्षित कदम है. इस शानदार कदम से यह सुनिश्चित होगा कि कश्मीर घाटी भारत की मुख्याधारा में शामिल होगी और हमारे देश के सामूहिक विकास का हिस्सा बन सकेगी. उन्होंने कहा कि अभी तक जम्मू-कश्मीर में ज्यादातर विनिर्माण गतिविधियां कृषि और हस्तशिल्प तक सीमित हैं.

ये भी पढ़ें: अब पासवर्ड याद रखने का झंझट खत्म! चेहरा और अंगूठा दिखाकर करें पेमेंट

उन्होंने कहा, हम अक्टूबर में होने वाले निवेशक सम्मेलन के अनुरूप वहां विनिर्माण संयंत्र लगाने की योजना बना रहे हैं. हमें उम्मीद है कि इससे कंपनियों को घाटी में मुक्त तरीके से समान नियमों के तहत काम करने में मदद मिलेगी.

कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव कपूर ने कहा, हमारा मानना है कि नए परिवेश में कंपनियां स्‍थानीय कारोबारियों के साथ मिलकर नई शुरुआत करेंगी. विभिन्न राज्यों में इसी तरह की शुरुआत के साथ प्रगति हुई है. यह शुरुआत स्थानीय लोगों के लिये बेहतर अवसर पैदा करेगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: RBI का तोहफा, 1 सितंबर से जीरो बैलेंस अकाउंट पर मिलेंगी ये सुविधाएं
First published: August 6, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...