Home /News /business /

Adani Wilmar IPO खुलेगा कल से, पैसा लगाएं या नहीं? जानिए क्या कहती है ब्रोकरेज फर्म

Adani Wilmar IPO खुलेगा कल से, पैसा लगाएं या नहीं? जानिए क्या कहती है ब्रोकरेज फर्म

अडानी विल्मर का आईपीओ (Adani Wilmar IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 27 जनवरी 2022 को खुलेगा

अडानी विल्मर का आईपीओ (Adani Wilmar IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 27 जनवरी 2022 को खुलेगा

Adani Wilmar IPO : अडानी विल्मर का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 27 जनवरी 2022 को खुलेगा. कंपनी ने इस इश्यू का प्राइस बैंड 218-230 रुपये तय किया है. कपंनी अपने एंकर निवेशकों (Anchor Investors) से 940 करोड़ रुपये जुटा चुकी है.

नई दिल्ली. अडानी विल्मर का आईपीओ (Adani Wilmar IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 27 जनवरी 2022 को खुलेगा, जिसे कि 31 जनवरी तक अप्लाई किया जा सकेगा. कंपनी ने इस इश्यू का प्राइस बैंड 218-230 रुपये तय किया है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 3600 करोड़ रुपये जुटाएगी. खाद्य तेल बनाने वाली इस बड़ी कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने एंकर निवेशकों (Anchor Investors) से 940 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं.

बता दें कि Adani Wilmar का आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इक्विटी शेयर्स पर आधारित है और दूसरी तरह की कोई ऑफरिंग नहीं की जा रही है. बता करें लेटेस्ट ग्रे मार्केट प्रीमियम (Adani Wilmar Grey Market Price) की तो यह फिलहाल 45 रुपये है. संभावना है कि 8 फरवरी को कंपनी के शेयर NSE और BSE पर लिस्ट होंगे.

ये भी पढ़ें – EPF अकाउंट में नौकरी छोड़ने की तारीख अपडेट करना हुआ जरूरी, ऐसे ऑनलाइन करें यह काम

IPO का Lot Size
Adani Wilmar के आईपीओ की लॉट साइज (Adani Wilmar Lot Size) 65 शेयरों का है. इस आईपीओ में कम से कम एक लॉट और अधिकतम 13 लॉट में निवेश किया जा सकेगा. इसका मतलब यह है कि इस आईपीओ में निम्नतम 14,950 ( ₹230 x 65) और अधिकतम 1,94,350 [( ₹230 x 65) x 13] रुपये निवेश किए जा सकेंगे.

एंजल वन ने कहा- सब्सक्राइब कीजिए
अडानी विल्मर के आईपीओ को लेकर ब्रोकरेज फर्म एंजल वन (Angel One) ने सब्सक्राइब रेटिंग दी है. मतलब आपको इसके लिए अप्लाई करना चाहिए. एंजल वन को लगता है कि कंपनी की अच्छी ब्रांड रिकॉल वेल्यू है, बड़ा डिस्ट्रिब्यूशन है और इसके फिनांशियल काफी मजूबत है. ये तमाम चीजें कंपनी के लिए पॉजिटिव हैं. हालांकि एंजल वन (Angel One) ने यह भी कहा है कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी और कंपीटिशन के चलते कंपनी के मुनाफे पर असर पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें – IPO आने से पहले LIC ने जारी किया छमाही रिजल्ट, कई हजारों प्रतिशत बढ़ा नेट प्रॉफिट

Adani Wilmar IPO Allotment Date : इसकी अलॉटमेंट 3 फरवरी 2022 को होगी. 4 फरवरी को रिफंड की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है. मतलब कि जिनको इस आईपीओ में शेयर नहीं मिलते हैं, उनके पैसों का रिफंड 4 फरवरी से शुरू हो जाएगा. वहीं, आवेदक के डीमेट अकाउंट में Adani Wilmar के शेयर 7 फरवरी को क्रेडिट हो जाएंगे.

अडाणी ग्रुप की ये 7वीं कंपनी
लिस्टिंग के बाद यह घरेलू मार्केट में लिस्ट होने वाली अडाणी ग्रुप की सातवीं कंपनी हो जाएगी. अभी अडाणी ग्रुप की छह कंपनियां अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises), अडाणी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy), अडाणी पॉवर (Adani Power), अडाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) और अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (Adani Ports and Special Economic Zone) लिस्टेड हैं.

Tags: Adani Group, Consumer and Retail industry, IPO, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर