लाइव टीवी

Coronavirus महामारी काबू में आने की उम्मीद से एशियाई शेयर बाजारों में दिखाई दी तेजी

भाषा
Updated: April 6, 2020, 11:34 AM IST
Coronavirus महामारी काबू में आने की उम्मीद से एशियाई शेयर बाजारों में दिखाई दी तेजी
एशियाई बाजारों में सोमवार को तेजी दिखी

कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह पीड़ित देशों में मृत्यु दर घटने के बाद इस महामारी के काबू में आने की उम्मीद जगी है, जिसके चलते एशियाई बाजारों में सोमवार को तेजी देखी गई.

  • Share this:
हांगकांग. कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह पीड़ित देशों में मृत्यु दर घटने के बाद इस महामारी के काबू में आने की उम्मीद जगी है, जिसके चलते एशियाई बाजारों में सोमवार को तेजी देखी गई. हालांकि, ये बीमारी अभी भी अपने घातक रूप में मौजूद है और दुनिया भर में इससे साढ़े बारह लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं और 70,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

नेशनल ऑस्ट्रेलिया बैंक के तापस स्ट्रिकलैंड ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि वायरस यूरोप में चरम पर पहुंच रहा है क्योंकि इटली में लगातार दूसरे दिन आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी आई है.

ये भी पढ़ें: Lockdown में मांग कम होने से पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई लॉक, जानिए भाव?



इस खबरों से उत्साहित एशियाई बाजारों में सोमवार को तेजी देखने को मिली. टोक्यो दो प्रतिशत बढ़ गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया में भी दो प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली. इसी तरह सियोल में लगभग दो प्रतिशत, हांगकांग में 1.1 प्रतिशत और सिंगापुर, मनीला तथा जकार्ता में एक-एक प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई.



हालांकि, कारोबारी अमेरिका में इस महामारी के बढ़ने की आशंका के चलते सतर्क हैं.

आज बंद है भारतीय शेयर बाज़ार
आज महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर घरेलू शेयर बाजार बंद है. यानी आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं हो रहा है. सात अप्रैल को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा. मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को तीन दिन की ट्रेडिंग के बाद शुक्रवार को फिर से शेयर बाजार बंद रहेगा. गुड फ्राइडे के चलते शुक्रवार को कारोबार नहीं होगा. मालूम हो कि पिछले सप्ताह भी दो अप्रैल को राम नवमी पर बाजार बंद रहा था.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार, दूसरे राहत पैकेज की तैयारी में जुटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 11:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading