कोरोना काल में मददगार बनी NTPC, असम के बंगाईगांव में शुरू किया कोविड केयर सेंटर

एनटीपीसी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एनटीपीसी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एनटीपीसी (NTPC) ने अपोलो टेलीहेल्थ सर्विसेज के सहयोग से बुधवार को बंगाईगांव कोविड केयर सेंटर शुरू किया.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. वहीं, कोरोना के खिलाफ जंग में देश की कई कंपनियां राहत मोर्चे पर लगी हुई हैं. इस बीच सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन यानी एनटीपीसी (NTPC) ने असम के बंगाईगांव में कोरोना मरीजों के इलाज के लिये कोविड केयर सेंटर चालू किया है.

बिजली मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि महारत्न कंपनी एनटीपीसी कोविड-19 महामारी के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए एनटीपीसी बंगाईगांव मेडिकल प्रकोष्ठ ने अपोलो टेलीहेल्थ सर्विसेज के सहयोग से बुधवार को एनटीपीसी बंगाईगांव कोविड केयर सेंटर शुरू किया.

ये भी पढ़ें- आम आदमी को झटका! जल्‍द बढ़ेंगी एसी-फ्रिज जैसे कंज्‍यूमर अप्‍लायंसेस की कीमतें, जानें कितनी होगी बढ़ोतरी

इस केंद्र का उद्घाटन 25 मई, 2021 को सीजीएम सुब्रत मंडल ने किया. इस केंद्र में 10 बेड्स हैं. हर बेड्स पर शरीर के तापमान, ऑक्सीजन स्तर (एपीओ2), दिल की धड़कन, रक्तचाप और श्वसन दर (रेसपिरेट्री रेट) पर नजर रखने के लिये मशीन लगाए गए हैं.
सेंटर में एक ई-आईसीयू है, जो इनवेसिव वेंटीलेटर, मल्टीचैनल बेडसाइड मॉनीटर, वेबकैम और एलईडी टेलीविजन से लैस है. यह चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल से जुड़ा है, ताकि रियल टाइम में गंभीर रूप से बीमार मरीजों पर नजर रखी जा सके.

देश में 24 घंटे में 2.08 लाख कोरोना केस, 4157 मरीजों की हुई मौत

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में 24 घंटे के अंदर फिर से बढ़ोतरी देखी गई है. पिछले 24 घंटे में देशभर में 2 लाख 8 हजार 921 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए. इससे पहले सोमवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख से नीचे पहुंच गया था. मंगलवार को 2 लाख 95 हजार 955 लोगों ने कोरोना को मात दी. वहीं, 4157 लोगों को इस वायरस से जान गंवानी पड़ी है.



आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 2 करोड़ 71 लाख 57 हजार 795 पार कर गए हैं. इनमें 24 लाख 90 हजार 876 एक्टिव केस हैं. अब तक देश में 2 करोड़ 43 लाख 50 हजार 816 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. देश में मौतों का आंकड़ा 3 लाख पार कर गया है. अब तक 3  लाख 11 हजार 388 लोग जान गंवा चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज