Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    असम को मिलेगी बड़ी सौगात! जोगीघोपा में बनेगा देश का पहला मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क

    केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 20 अक्‍टूबर को असम में बनने वाले देश के पहले मल्‍टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क की आधारशिला रखेंगे.
    केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 20 अक्‍टूबर को असम में बनने वाले देश के पहले मल्‍टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क की आधारशिला रखेंगे.

    केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (MoRTH Nitin Gadkari) 20 अक्टूबर की सुबह 11:30 बजे असम (Assam) में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क (Logistic Park) की आधारशिला रखेंगे. इस पार्क के जरिये यातायात (Transportation) के चारों मॉडल सड़क, हवाई, रेल और जल मार्ग इंटरकनेक्ट होंगे. इससे देश-विदेश की कंपनियां जोगीघोपा में कारोबार करने के लिए आएंगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 9:34 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार असम (Assam) को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है. इसके तहत देश के विभिन्‍न हिस्सों से असम की कनेक्टिविटी बेहतर की जाएगी. केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (MoRTH Nitin Gadakari) 20 अक्टूबर की सुबह 11:30 बजे असम में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क (Logistic Park) का शिलान्यास करने जा रहे हैं. केंद्र सरकार इस पार्क पर 693.97 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इस पार्क से लोगों के साथ ही सामान की आवाजाही भी बहुत आसान हो जाएगी.

    पार्क के जरिये यातायात के सभी साधन होंगे कनेक्‍ट
    असम के जोगिघोपा क्षेत्र में बनने वाले इस पार्क के जरिये यातायात (Transportation) के चारों मॉडल सड़क, हवाई, रेल और जल मार्ग इंटरकनेक्ट होंगे. इस शिलान्यास कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (CM sarbanand Sonowal), केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, राज्यमंत्री रिटार्यड जनरल वीके सिंह, राज्यमंत्री रामेश्वर तेली मौजूद रहेंगे. इसके अलावा प्रदेश के कई सांसद, विधायक और अधिकारी भी आधारशिला कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

    ये भी पढ़ें- आम आदमी को राहत! एक और प्रोत्‍साहन पैकेज लेकर आएगी सरकार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिए संकेत
    राज्‍य में पर्यटन और रोजगार को भी मिलेगा बढ़ावा


    केंद्र सरकार की ओर से बनाए जा रहे इस मल्टी मॉडल पार्क से असम समेत उत्तर पूर्वी राज्यों में ना सिर्फ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि प्रदेश और देश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी. इस पार्क के बनने से देश-विदेश की कंपनियां जोगीघोपा में कारोबार करने के लिए आएंगी. साथ ही क्षेत्र के लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे. इससे लोगों के व्‍यक्तिगत खर्च में बढ़ोतरी होगी और देश की अर्थव्‍यवस्‍था को सहारा मिलेगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज